Latest

कानपुर: राखी मंडी में लगी भीषण आग

Share News
5 / 100

कानपुर: (पवन गुप्ता), रायपुरवा थानाक्षेत्र के अफीमकोठी राखी मंडी में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। आग ने अपनी चपेट में कुछ झोपड़ियों व दुकानों को भी ले लिया। जिससे आग और फैल गई। काले धुएं का गुबार छाने लगा। सूचना पाकर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल की गाड़ी लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है। हालांकि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। 

राखी मंडी में झोपड़ियां और दुकानें बनी हुई है। मंगलवार सुबह पत्ते में लगी आग ने कबाड़ को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे भीषण आग लग गई। इस दौरान दर्जनों दुकानें व झोपड़ी जलकर खाक हो गई। हालांकि आग से हुए नुकसान का आकंलन नहीं हो सका है। पुलिस व दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है।

आज सुबह उठते ही आग का तांडव दिखा , कानपुर नगर के जूही रेलवे पुल के किनारे वर्षों पुरानी राखी मंडी में लोगों ने जब आंख खोली तो आग का तांडव देखकर अफरातफरी मच गई, मंडी में कोयले की राखी और शहर से कूड़ा बीनने वाले गरीबों की झुगी झोपड़ियां बनीं हैं, जिसमें गरीबों के परिवार गुज़र बसर करते हैं, आज सुबह अचानक लोगों ने देखा कि कूड़े-कचरे से आग की लपटे उठ रही हैं तो पानी से बुझाने का प्रयास करने पर भी आग के बिकराल रूप लेने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई,तब तक आग ने अनेकों झोपड़ियों को तबाह कर दिया था, जिससे गरीबों को लाखों का नुक़सान हो गया, हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है, और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *