Crime News

मुजफ्फरनगर : माफिया सुशील मूछ की 4.5 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क

Share News
13 / 100

मुजफ्फरनगर में सात साल पहले हुई हत्या की आपराधिक साजिश रचने में आरोपी कुख्यात सुशील उर्फ मूछ की पुलिस ने 4.5 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क कर दी। पुलिस ने मूछ की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ है। गैंगस्टर कोर्ट से उसकी संपत्ति की कुर्की के आदेश जारी हुए थे।

सात साल पहले नई मंडी क्षेत्र में डेयरी संचालक की हत्या की साजिश रचने का आरोप कुख्यात सुशील उर्फ मूछ पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम मथेडी थाना रतनपुरी पर लगा था। मामले में सुशील मूछ लगातार फरार चल रहा है। निरंतर फरार रहने के कारण एडीजे-5 (स्पेशल गैंगस्टर कोर्ट) कोर्ट से उसकी अचल संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी हुए थे।

इसके अनुपालन में गुरुवार को उन सहित एसडीएम खतौली अपूर्वा यादव के नेतृत्व में थाना नई मण्डी पुलिस ने ग्राम मथेडी, थानाक्षेत्र रतनपुरी में अभियुक्त सुशील उर्फ मूंछ की अचल संपत्तियों की कुर्की की। उन्होंने बताया, थाना क्षेत्र रतनपुरी के ग्राम मथेडी में सुशील उर्फ मूंछ की 4.0450 हेक्टेयर कृषि भूमि और 254 वर्ग मीटर के एक प्लाट को कुर्क किया गया। जिसकी कीमत लगभग 4.5 करोड़ रुपए है।

पुलिस के अनुसार सुशील मूंछ पर हत्या, रंगदारी, धोखाधडी-कूटरचना, फिरौती के लिए अपहरण, शराब तस्करी आदि जघन्य अपराध कर अवैध रूप से धन अर्जित कर चल/अचल सम्पत्ति अर्जित की गयी थी। उस पर कई जनपदों में 50 मुकदमे दर्ज हैं।

थाना रतनपुरी का हिस्ट्रीशीटर (एचएस-18ए) अपराधी है। वह उत्तर प्रदेश में पंजीकृत गैंग नंबर आईएस-199 का गैंग लीडर है। सुशील उर्फ मूंछ व उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कार्रवाई करते हुए अपराध के माध्यम से अर्जित की गई करीब 100 करोड़ रुपए की चल-अचल सम्पत्तियों को जब्त किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *