Live News

सुलतानपुर : अपने कस्टमर के लिए बिजली विभाग लाया स्कीम, घर पर पहुंचेगी मोबाइल कैश वैन

Share News
4 / 100

सुल्तानपुर में बिजली कंज्यूमर को विभाग बड़ी राहत देने जा रहा है। कस्टमर को अब बिल पेड करने के लिए इधर-उधर की खाक नहीं छानना पड़ेगा। बकाया राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए पावर कार्पोरेशन नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है। जिसके तहत मोबाइल कैश वैन दूर दराज के इलाकों के गांवों में घर-घर जाकर बिजली का बिल जमा करेगी।

सरल ई-कॉमर्स कंपनी को व्यवस्था के लिए किया गया अनुबंधित

अधिशासी अभियंता (द्वितीय) अरुण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी की ओर से उपकेंद्रों पर बिल जमा काउंटर खोले जाएंगे। साथ ही रिमोट एरिया व समाधान शिविरों में कैश वैन के जरिए बिल जमा किए जाएंगे। शुरुआत में प्रयोग के तौर पर द्वितीय वितरण खंड क्षेत्र में कैश वैन तैनात करने की योजना है। द्वितीय वितरण खंड क्षेत्र में इसी हफ्ते से यह सुविधा उपभोक्ताओं को मिलने के आसार हैं। बिजली विभाग ने सरल ई-कॉमर्स कंपनी को इस व्यवस्था के लिए अनुबंधित किया है।

उपभोक्ताओं के मोबाइल पर दी जाएगी सूचना

मोबाइल कैश वैन टीम जिस क्षेत्र में जाएगी और वहां के उपभोक्ताओं को दो दिन पहले ही इसकी सूचना मोबाइल कॉल या मैसेज के माध्यम से दी जाएगी। कैश वैन टीम सुबह आठ से रात आठ बजे तक काम करेगी। कैश वैन पर यूपीआई, आइएमपीएस, क्यूआर कोड समेत ऑनलाइन बैंकिंग के सभी माध्यमों से बिल का भुगतान की सुविधा मिलेगी। सोमवार तक एक कैश वैन क्षेत्र में तैनात करने के निर्देश अनुबंधित कंपनी को दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *