Dailynews

सुलतानपुर : विधायक ने पकड़ा धर्मांतरण, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

Share News
9 / 100

सुलतानपुर में पखरौली शहर के गभड़िया के बाद अब कादीपुर के अखंडनगर थानाक्षेत्र के नरवारी में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। हालांकि विधायक राजेश गौतम पुलिस बल को साथ लेकर पहुंचे। मिशनरी से जुड़े आधा दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस आज उन्हें जेल भेज रही है।

अखंडनगर थानाक्षेत्र के नरवारी गांव में सैकड़ों की संख्या में चंगाई सभा के नाम पर हिमाचल प्रदेश से आए लोग धर्म परिवर्तन का खेल-खेल रहे थे। मौके पर तीन बच्चियों को रस्सी से बंधा हुआ पाया गया। पुलिस ने दो गांवों से लोगों को गिरफ्तार किया। मौके पर आपत्तिजनक साहित्य ईसाइयों की पुस्तक और रुपए बरामद हुए हैं। हरियाणा, पंचकुला, कालका और लुधियाना के 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

विधायक राजेश गौतम ने बताया कि हिंदू समाज को कमजोर करने के लिए दलित भाइयों को बहका कर ईसाई संस्थाएं धर्म परिवर्तन करी रही हैं।धर्मांतरण किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

विधायक राजेश गौतम ने बताया कि हमें स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि धर्म परिवर्तन का कृत्य चल रहा है। इस पर मौके पर पहुंचकर हमने पुलिस बुलाया, करीब 100 से अधिक लोग जमा थे जो पुलिस के आते ही भागने लगे। तीन बच्चियों को बांधकर झाड़ फूंक किया जा रहा था।

विधायक ने कहा कि मैंने धर्म परिवर्तन करने वालों से कहा मैं 50 हजार रूपए तुम्हें दे रहा हूं, मेरे ऊपर झाड़-फूंक करो। इसके बाद मैंने आरोपियों को पकड़वाया और अपने लोगों से कहा ऐसे बहकावे में नहीं आएं। हम जल्द ही अपने विधान सभा क्षेत्र में जागरूकता अभियान की शुरुआत करेंगे, और अपने लोगों को धर्म के प्रति जागरूक करेंगे।

राम मूर्ति विश्वकर्मा निवासी पौधनरामपुर, अध्यक्ष, प्रमोद सिंह उपाध्यक्ष विश्वहिंदू परिषद प्रखंड अखण्ड नगर एवं लालजी मिश्र बड़ौरा ख्वाजापुर अध्यक्ष गोरक्षा समिति ने पुलिस में तहरीर दी।

थाना प्रभारी श्याम सुंदर निरीक्षक अखंडनगर बताया कि धर्म परिवर्तन करने एवं जान से मारने की धमकी की तहरीर प्राप्त हुई है। सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *