Live News

शाहजहांपुर जेल : महिला एवं पुरुष बंदियों के द्वारा विभिन्न प्रकार की जन उपयोगी वस्तुएं तैयार की जा रही हैं

Share News
8 / 100

शाहजहांपुर जेल में महिला एवं पुरुष बंदियों के द्वारा विभिन्न प्रकार की जन उपयोगी वस्तुएं तैयार की जा रही हैं जो कि 9 मार्च को कचहरी प्रांगण में सभी के लिए उपलब्ध रहेंगे। इन्हें लगभग लागत मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा।


कारागार में बंद महिला एवं पुरुष बंदियों को विभिन्न प्रकार की उपयोगी वस्तुओं को तैयार करने के लिए प्रशिक्षित किया गया ताकि वह स्वावलंबी बन करके अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें एवं अपराध की दुनिया से दूर हो जाए। इसी कड़ी में कारागार में विभिन्न प्रकार की जानो उपयोगी वस्तुएं तैयार की जा रही हैं। जिन्हें राष्ट्रीय लोक अदालत के अवसर पर 9 मार्च 2024 को प्रातः काल कचहरी प्रांगण में आमजन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।


इन सामग्रियों में मुख्य रूप से विभिन्न साइज के एवं विभिन्न रंगों /डिजाइन में बैग, पेंटिंग, ड्राइंग, महिला सूट एवं अन्य वूलन आइटम्स, आर्गेनिक धूप, विभिन्न साइज के गमले बिना पौधे एवं पौधे सहित आदि उपलब्ध रहेंगे।
इसके साथ ही कारागार के मुख्य द्वार के सामने एक आउटलेट तैयार किया जा रहा है जिसमें सीख रही कारागार में बंधिया द्वारा तैयार किए गए समान लगभग लागत मूल्य पर आमजन को उपलब्ध रहेंगे सभी से अनुरोध है की महिला बडियो उनके साथ रह रहे बच्चों एवं पुरुष बंधिया के मनोबल को बढ़ाते हुए उक्त सामग्री को देखने हेतु अवश्य पधारे एवं अच्छा लगे तो खरीदें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *