Uncategorized

पीएम मोदी ने समंदर में डूबी द्वारिका नगरी के किए दर्शन

Share News
8 / 100

गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा का दूसरा दिन कई मायनों में अहम रहा. पीएम मोदी ने यहां रविवार को द्वारिका के पास अरब सागर में डुबकी लगाई. पीएम मोदी द्वारिकाधीश के दर्शन के बाद नौसेना के जवानों के साथ गोमती घाट पर स्थित सुदामा सेतु पारकर पंचकुई बीच इलाके पहुंचे थे. वहां से करीब 2 नॉटिकल मील दूर समुद्र में गोता लगाने के लिए गए.

द्वारिका को धार्मिक नगरी के रूप में जाना जाता है, लेकिन अब यह शहर पर्यटन के क्षेत्र में भी प्रसिद्ध हो रहा है. ऐसे में द्वारका के तट पर स्कूबा डाइव भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा. पीएम मोदी ने ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें.’

स्नॉर्कलिंग में जहां खास मास्क लगाकर समुद्र की सतह पर ही तैराकी की जाती है, जबकि स्कूबा डाइविंग में ऑक्सिजन सिलेंडर के साथ खास किस्म का सूट पहनकर समंदर की गहराइयों में गोता लगाया जाता है. इस पुल में सनातन धर्म की झलक दिखाई देती है, जिसके दोनों ओर श्रीमद्भगवद गीता के श्लोकों और भगवान कृष्ण की छवियों से सुसज्जित एक पैदलपथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *