Dailynews

 Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Update :  घटना के विरोध में आज राजस्थान बंद का ऐलान, कई स्कूल भी बंद

Share News

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में उनके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान कर ली है। जिन आरोपियों की पहचान हुई है, वे कौन हैं, उनकी हत्या में क्या भूमिका है, इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी है।

इधर, राजस्थान समेत पांच राज्यों यूपी, हरियाणा, पंजाब और एमपी में घटना से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाशी चल रही है।

वहीं, इस हत्याकांड के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने राजस्थान बंद का ऐलान किया है। जयपुर में व्यापारिक संगठनों ने बंद का ऐलान किया है। जयपुर शहर में चलने वाली लो-फ्लोर बसों का संचालन बंद करवा दिया गया है।

जैसलमेर और बाड़मेर में भी समर्थकों ने बंद की चेतावनी दी है। मंगलवार को चूरू, जैसलमेर, जोधपुर और राजसमंद में इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। निजी स्कूलों ने भी बंद को समर्थन दिया है।

DGP बोले- बदमाशों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही
DGP उमेश मिश्रा ने बताया- राजस्थान पुलिस के घटना के बाद से एक्टिव हो गई है। बीकानेर सहित बदमाशों के सम्भावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही हैं। हरियाणा सहित पास के सभी राज्यों की पुलिस से बदमाशों को लेकर फीडबैक ले रही है। राजस्थान पुलिस ने यूपी, हरियाणा, पंजाब और एमपी पुलिस के साथ बदमाशों की फोटो शेयर की है। हालाकि अभी तक बदमाशों के बारे में कोई लीड नहीं मिली है।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन की छुट्टी रद्द की गई
डीजीपी ने घटना के बाद एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को छुट्टी से वापस बुला लिया है। उन्हें फोन कर जयपुर आने के लिए कहा गया है। दिनेश एमएन को जानकारी मिलने पर सीआईडी की एक टीम को काम पर लगा दिया है। इधर जयपुर कमिश्नरेट पुलिस समेत, एटीएस, एसओजी और सीआईडी की टीम भी बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

बीकानेर और जयपुर जेल में चल रही पूछताछ
पुलिस के पास बदमाशों की फोटो के साथ आदतन अपराधियों से पूछताछ कर रही हैं। राजू ठेठ की हत्या करने वाले तीन बदमाशों से बीकानेर और एक बदमाश से जयपुर जेल में भी पुलिस इन शूटरों को लेकर पूछताछ कर रही है। जयपुर की एक टीम यूपी और हरियाणा की जेलों में बंद बदमाशों से पूछताछ में जुटी है। जिन्होंने पूर्व में राजस्थान में वारदात की है।

रोहित गोदारा के गुर्गों से की जा रही पूछताछ
पुलिस राजस्थान की अलग-अलग जेलों में बंद रोहित गोदारा के गुर्गों से भी पूछताछ कर रही हैं। पुलिस को यकीन है कि इन बदमाशों के बारे में जेल से कोई ना कोई सुराग जरूर मिलेगा। हत्या, फिरौती, धमकी, रंगदारी के लिए जेल गए बदमाशों से इन शूटरों को लेकर पूछताछ की जा रही है। जयपुर जेल में बंद जी क्लब पर फायरिंग करने वाले बॉक्स से भी पूछताछ जारी है। राजू ठेहट की हत्या में शामिल बदमाशों से भी पूछताछ की गई है।

मंगलवार (5 दिसंबर) दिनदहाड़े 3 बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चलाईं, फिर भाग निकले थे। गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गोगामेड़ी के साथ घटना के दौरान मौजूद गार्ड अजीत सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए।

बदमाशों की फायरिंग में उनको गोगामेड़ी के घर ले जाने वाले युवक नवीन शेखावत की भी मौत हो गई। गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की।

पुलिस के अनुसार, श्याम नगर जनपथ पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का घर है। मंगलवार दोपहर करीब 1:03 बजे उनके घर 3 बदमाश पहुंचे। पहले तो वे सोफा पर बैठकर गोगामेड़ी से बात करने लगे। करीब 10 मिनट बाद ही दो बदमाश उठे और फायरिंग कर दी। फायरिंग के दौरान गोगामेड़ी के गार्ड ने बचाने की कोशिश की। बदमाशों ने उस पर भी फायरिंग की।

जाते-जाते एक बदमाश ने गोगामेड़ी के सिर में भी गोली मारी। बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में नवीन को गोली लग गई और उसकी भी मौत हो गई।

फायरिंग के बाद दो बदमाश भागते हुए एक गली से निकले और एक कार को रोककर लूटने का प्रयास किया। उसने ड्राइवर को पिस्तौल दिखाई तो ड्राइवर कार को भगा ले गया। इस दौरान पीछे से आ रहे स्कूटी सवार को बदमाशों ने निशाना बनाया। स्कूटी सवार को गोली मारकर घायल कर दिया और स्कूटी लेकर फरार हो गया। सूचना पर श्याम नगर पुलिस मौके पर पहुंची।

गोगामेड़ी का पुराना गनमैन था नवीन
अब तक की जांच में सामने आया कि नवीन शेखावत गोगामेड़ी का पुराना गनमैन था। नवीन को बदमाशों ने गोगामेड़ी से डील कराने पर अच्छा पैसा देने की बात की थी। नवीन डील कराने के लिए दोनों बदमाशों को लेकर गोगामेड़ी के आवास पर गया था। आवास पर जाने से पहले बदमाश नवीन के साथ गोगामेड़ी के वैशाली नगर स्थित फ्लैट पर गए। जहां गोगामेड़ी नहीं मिले तो ये बदमाश झोटवाड़ा स्थित एक दुकान पर गए। वहां से साफा खरीदा। इस साफे को लेकर ये तीनों श्याम नगर स्थित गोगामेडी के आवास पर पहुंचे।

इंटरनेट कॉलिंग का किया इस्तेमाल
बदमाशों ने नवीन से मिलने से पहले उस से पहले सभी बातचीत इंटरनेट कॉलिंग के जरिए की। क्योंकी बदमाश जानते थे कि पुलिस उनको पकड़ सकती है। पुलिस को नवीन के फोन कॉल से कोई बड़ी जानकारी नहीं मिल रही है।

गोगामेड़ी कौन थे
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। इससे पहले लंबे समय तक राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े रहे थे। विवाद के बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था।

करणी सेना से अलग होकर बना था संगठन
साल 2006 में सबसे पहले करणी सेना बनी थी। बाद में लोकेंद्र सिंह कालवी ने अलग संगठन राजपूत करणी सेना बनाया था। साल 2012 में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को श्री राजपूत करणी सेना का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन बाद में कालवी और गोगामेड़ी में विवाद हो गया था। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने 2017 में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना है। वहीं सुखदेव सिंह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना नाम का संगठन संभाल रहे थे।

रोहित गोदारा कौन है
गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला गैंगस्टर रोहित गोदारा गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की गैंग का गुर्गा है। इस पर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। गोदारा 2022 में फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाकर देश से बाहर भाग गया था। गोदारा विदेश जाने से पहले बीकानेर के लूणकरणसर में कपूरियासर में रहता था। चूरू के सरदारशहर में 2019 में भींवराज सारण की हत्या के मामले में भी मुख्य आरोपी था। गैंगस्टर राजू ठेहट के मर्डर की भी गोदारा ने जिम्मेदारी ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *