Crime News

अलीगढ़ : गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा AMU, दो छात्र गुटों के बीच चली गोलियां

Share News

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैंपस बुधवार शाम एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। आपसी विवाद को लेकर दो छात्र गुटा आपस में भिड़ गए और उनके बीच गोलियां चल गई। जिसमें वहां से गुजरने वाली एमबीबीएस की एक छात्रा घायल हो गई।

गोली चलने की सूचना पर एएमयू की प्रॉक्टोरियल टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घायल छात्रा को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। इसके साथ ही पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी पर सीओ क्राइम सुमन कनौजिया, सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एएमयू के मौलाना आजाद लाइब्रेरी के पीछे छात्राओं का जमावड़ा रहता है। बुधवार शाम को दो छात्र गुट आपस में भिड़ गए। पहले दोनों पक्षों के बीच विवाद और गाली गलौज हुई, जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में गोलियां चल गई। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो कैंपस में कई राउंड फायर हुए।

फायरिंग के दौरान एक गोली यहां से गुजर रही एमबीबीएस की छात्रा अनिका ख्याल पुत्री रोशन ख्याल के पैर में जा धंसी। जिसके बाद वह घायल होकर गिर पड़ी और कैंपस में भगदड़ मच गई। छात्रा इस समय एसएन हॉल में रह रही है और मूल रूप से भमोला की रहने वाली है। जेएन मेडिकल में छात्रा का इलाज जारी है। हालाकि छात्रा की हालत खतरे के बाहर है।

घटना के बाद एएमयू की प्रॉक्टोरियल टीम को सूचना मिली की फायरिंग करने वाले छात्र एएमयू के हॉस्टल में छिपे हैं। जिसके बाद रात में प्रॉक्टोरियल टीम और सिविल लाइंस पुलिस ने एक साथ एएमयू के नदीम तरीन हॉल में छापेमारी की। इस दौरान तलाशी में महताब नाम का आरोपी छात्र गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी छात्र को पकड़ने के बाद प्रॉक्टोरियल टीम ने पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस और प्रॉक्टर टीम को देखकर दो छात्र छत फांदकर मौके से फरार हो गए। फरार होने वाले आरोपियों के नाम गोल्डन और जफर बताए जा रहे हैं। पकड़े गए आरोपी छात्र से पुलिस पूछताछ कर रही है और अन्य दोनों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

एसपी सिटी मृगांग शेखर पाठक ने बताया कि एएमयू में छात्रा के पैर में चोट आई है। जिसे छात्रा गन शॉट बता रही है। एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *