Dailynews

बेबी केयर सेंटर का मालिक गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस FIR में जोड़ सकती है धारा-304, 7 नवजात की हुई मौत

Share News
5 / 100

नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में बच्चों के एक अस्पताल में भीषण आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को अस्पताल के मालिक डॉक्टर नवीन किची (45) को पश्चिम विहार इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल नवीन से पूछताछ जारी है. यह भी पता चला है कि नवीन के दिल्ली में कई बेबी सेंटर चलते हैं.

इस बीच, खबर है कि दिल्ली पुलिस एफआईआर में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-304 (गैर इरादतन हत्या) भी जोड़ सकती है. अभी आरोपी के खिलाफ विवेक विहार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 336 (दूसरों की जान खतरे में डालने वाला कार्य) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण बनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने डॉक्टर आकाश (25) को भी गिरफ्तार किया है. डॉक्टर आकाश की इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है. जिस वक्त अस्पताल में आग लगी, उस समय डॉक्टर आकाश ही ड्यूटी पर मौजूद थे. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया था कि ‘बेबी केयर न्यू बॉर्न’ अस्पताल में शनिवार रात करीब 11:30 बजे आग लगी थी और जल्द ही आग दो अन्य इमारतों में फैल गई.

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद 12 शिशुओं को अस्पताल से निकाला गया, लेकिन उनमें से सात की मौत हो गई. गर्ग ने बताया कि पांच शिशुओं का एक अन्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. शिशुओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी हॉस्पिटल ले जाया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना हृदय विदारक है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं इस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *