News

सीकर की बेटी पारुल धायल ने किया नाम रोशन, भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बनकर पुलिस इंस्पेक्टर मां को दिया सैल्यूट

Share News
4 / 100

राजस्थान (राजेश कुमार हाडिया),पुलिस की इंस्पेक्टर सरोज धायल की बेटी पारुल धायल मूल रुप से सीकर जिले की रहने वाली है जो वर्तमान में परिवार के साथ जयपुर के मानसरोवर में रहती है। पढ़ाई में होशियार पारुल धायल का चयन कड़ी मेहनत के दम पर भारतीय नौ सेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर कमीशन हुआ है। केरल के भारतीय नौ सेना अकादमी में शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड में पारुल ने अपनी प्लाटून का बतौर प्लाटून कमांडर नेतृत्व किया। सब लेफ्टिनेंट पद पर कमीशन मिलने के बाद पारुल को एयर ट्रेफिक कंट्रोल में एटीसी कैडर नियुक्त किया है।

बचपन से देखा था आर्मी में जाने का सपना, मां और नाना से मिली प्रेरणा :- पारुल धायल का बचपन से ही आर्मी ज्वाइन करने का सपना था। जिसकी प्रेरणा उन्हें अपनी मां सरोज धायल से मिली। जो राजस्थान पुलिस में इंस्पेक्टर है और वर्तमान में राजस्थान पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित है। पारुल के नाना भी फौज से सेवानिवृत्त है।

राजपथ पर परेड में भी लिया हिस्सा :- फौज में जाने के सपने को पूरा करने के लिए पारुल ने स्कूल और कॉलेज में एनसीसी ज्वाइन किया। वर्ष 2021 में आरडीसी कैंप में हिस्सा लेकर दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर आयोजित परेड में हिस्सा भी लिया। पारुल ने बी टेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से अपनी पढाई पूरी की।

नेवी में ट्रेनिंग के दौरान हासिल किए गोल्ड मैडल :- पारुल ने अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान पिछले दो टर्म में लगातार क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल हासिल किया। वहीं, एडीसी और बॉलीबॉल टीम में नौसेना अकादमी का नेतृत्व किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *