Dailynews

शाहरुख की पत्नी गौरी खान को ED का नोटिस

Share News

लखनऊ, बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को ED (प्रर्वतन निदेशालय) ने नोटिस भेजा है। गौरी खान लखनऊ की रियल एस्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एम्बेसडर हैं। इस कंपनी पर निवेशकों और बैंक का करीब 30 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है। इस कंपनी की जांच के दायरे में गौरी खान भी आ रही हैं।

गौरी खान को तुलसियानी ग्रुप ने 2015 में अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया था। लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में तुलसियानी ग्रुप का प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट में एक फ्लैट मुंबई के रहने वाले किरीट जसवंत शाह ने 2015 में 85 लाख रुपए में खरीदा था।

किरीट जसवंत शाह का आरोप है कि कंपनी ने उनको ना कब्जा दिया, ना ही रकम लौटाई। इसके बाद जसवंत शाह ने तुलसियानी ग्रुप के निदेशक अनिल कुमार तुलसियानी, महेश तुलसियानी और गौरी खान के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

ED की लखनऊ शाखा ने गौरी खान को भेजे नोटिस में पूछा है कि तुलसियानी ग्रुप ने उन्हें ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए कितना भुगतान किया है। यह पैसे उनको कैसे दिए गए हैं। इसके लिए क्या-क्या अनुबंध हुए हैं और इस अनुबंध का कागज भी एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट को दिखाने के लिए कहा गया है। नोटिस में यह भी पूछा गया है कि तुलसियानी ग्रुप ने उनके बैंक खाते में कितना भुगतान किया है।

फरवरी 2022 में लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दी गई शिकायत में किरीट जसवंत शाह ने कहा- मैंने फ्लैट गौरी खान का विज्ञापन देखने के बाद खरीदा। उनकी विश्वसनीयता ब्रांड के साथ जुड़ी हुई थी। अब बिल्डर फ्लैट पर न तो कब्जा दे रहा है और न ही पैसा वापस कर रहा है।

ED की शुरुआती जांच में सामने आया है कि तुलसियानी बिल्डर ने पंजाब नेशनल बैंक में जाली दस्तावेज जमाकर 4.63 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। बैंक ने कर्ज वसूली के लिए नोटिस भेजा तो बिल्डर ने कोई जवाब नहीं दिया।

बैंक मैनेजर की शिकायत पर तुलसियानी ग्रुप के निदेशक महेश तुलसियानी, अनिल कुमार तुलसियानी और पूर्व निदेशकों पर लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया गया था।

वहीं निवेशकों का करोड़ों रुपया हड़पने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने अजय तुलसियानी और अनिल कुमार तुलसियानी को गिरफ्तार किया था। ED की शुरुआती जांच में निवेशकों और बैंक की 30 करोड़ रुपए से अधिक रकम हड़पने की पुष्टि हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *