Uncategorized

Michaung Cyclone Effect: मिचौंग तूफान से चेन्नई में त्राहिमाम, कम से कम 17 लोगों की मौत

Share News

फिलहाल राहत की बात यह है कि चेन्नई में बारिश कम हो गई है और शहर के कई हिस्सों में बचाव कार्य जारी होने के साथ उड़ान और ट्रेन परिचालन फिर से पटरी पर आ गया है. इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि चक्रवात मिचुआंग के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी हो गई है, जबकि ओडिशा और पूर्वी तेलंगाना के दक्षिणी जिले अलर्ट पर हैं.

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के चेतक हेलीकॉप्टरों को चेन्नई में बाढ़ राहत कार्यों के लिए तैनात किया गया है. राहत और बचाव कार्य के लिए आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पुडुचेरी में एनडीआरएफ की कुल 29 टीमें तैनात की गई हैं.डीएमके सांसद कनिमोझी ने मंगलवार को कहा कि चेन्नई में बाढ़ से प्रभावित लोगों को स्थानांतरित करने के लिए 400 से अधिक आश्रय स्थल तैयार किए गए हैं. मंगलवार सुबह 9 बजे तक कोई उड़ान उपलब्ध नहीं होने के कारण चेन्नई हवाईअड्डे के रनवे पर पानी भर गया, जिससे यात्रियों को परेशानी और असुविधा हुई. 

भारी बारिश और बाढ़ के कारण चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल 6 दिसंबर को बंद रहेंगे. अभिनेता आमिर खान अपनी टीम के साथ बाढ़ में फंसने के बाद चेन्नई फायर सर्विस कर्मियों द्वारा बचाए गए थे. बचाए गए लोगों में बैडमिंटन खिलाड़ी और अर्जुन अवॉर्डी ज्वाला गुट्टा भी शामिल थीं

डीएमके ने मंगलवार को लोगों को राहत देने और चेन्नई में बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के लिए 5,000 करोड़ रुपये की तत्काल केंद्रीय सहायता की मांग की.

तमिलनाडु सरकार ने कहा कि उनका मुख्य ध्यान 80% बिजली आपूर्ति को वापस लाना है और 70% मोबाइल नेटवर्क पहले ही बहाल कर दिए गए हैं.

पूरे चेन्नई में बारिश से प्रभावित सभी क्षेत्रों में राहत कार्य चलाने के लिए कई जिला आपदा प्रतिक्रिया दल (डीडीआरटी) का गठन किया गया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि चक्रवात मिचुआंग के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *