Crime News

प्रतापगढ़ में मौलाना की पीट-पीटकर हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

Share News
9 / 100

प्रतापगढ़ में मदरसा के संचालक मौलाना की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मौलाना पैतृक गांव आए थे, तभी 3-4 लोग पहुंचे। उनसे उधार दिए पैसे मांगने लगे। मना करने पर जमीन देने को कहा।

जिसका मौलाना ने विरोध किया, तो आरोपियों ने रॉड और लाठी-डंडे से पीटकर उनको मार डाला। घटना शनिवार सुबह साढ़े 7 बजे की है।

हत्या के बाद गुस्साए लोग सड़क पर जाम लगाकर हंगामा करने लगे। सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंची। लोगों को समझाने की कोशिश की तो गांव वाले पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। देखते-देखते बवाल हो गया।

ग्रामीण पुलिसकर्मियों पर पथराव करने लगे। हालात बिगड़ता देख 8 थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई। 2 कंपनी PAC भी तैनात कर दी गई है। प्रयागराज, कौशांबी और प्रतापगढ़ से अतिरिक्त फोर्स बुलाई गई है।

डीएम संजीव रंजन, एसपी सत्पाल अंतिल समेत तमाम अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं। ADG प्रयागराज भी प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

जेठवारा थाना के सोनपुर में मौलाना फारूक (60) शहर के मऊहार गांव में मदरसा चलाते थे। शनिवार को वह गांव आए थे। उनका गांव के लोगों से पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। सुबह बदमाशों ने मौलाना फारूक को उनके घर के पास ही रोक लिया।

उनसे उधार दिए गए पैसे मांगने लगे। मौलाना ने उनसे और समय मांगा, तो आरोपी पैसे के बदले जमीन मांगने लगे।

गांव वालों ने बताया- आरोपी फीता लेकर मौलाना फारूक की जमीन नापने लगे। इस बात का मौलाना ने विरोध किया। इस पर आरोपियों ने उन पर फावड़े और रॉड से हमला कर दिया। आरोपियों ने सरेआम मौलाना की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

इसके बाद मौके से फरार हो गए। शोर सुनकर गांव के लोग पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने हत्या के बदले एनकाउंटर की मांग करते हुए बवाल शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *