Crime News

कन्नौज : एसडीएम साहब का AC खोल ले गये चोर, सीसीटीवी में कैद

Share News
1 / 100

कन्नौज: सर्दी बढ़ने के साथ ही शहर में चोर गिरोह सक्रिय हो गये हैं. ये गिरोह एसी की चोरी करता है. ये घरों या दफ्तरों में लगे स्पलिट के सारे पुर्जे खोल ले जा रहे हैं, ये लोग एसी को डिब्बा बना दे रहे हैं. यूपी के कन्नौज में ऐसे कई मामले देखने को सामने आये है. चौकने वाली बात यह है कि यह चोर गैंग जिले के बड़े अधिकारियों के आवासों को अपना टारगेट बनाया है. जिले के अधिकारी जब अपने घर में चोरी नहीं रोक पा रहे हैं, तो आप समझ सकते हैं कि जिले में कानून व्यवस्था किस कदर लचर होगी.
दरअसल ये पूरा मामला कन्नौज के जिला मुख्यालय परिसर का है. अपराधियों के हौसले इतने पस्त हैं कि वह अधिकारियों के गढ़ में जाकर उनके घरों और दफ्तरों से उनके एसी खोल ले जा रहे हैं.

एसडीएम कार्यालय को भी नहीं बख्शा 

चोरों ने कन्नौज सदर के उप-जिलाधिकारी के कार्यालय के एसी को डब्बा बना दिया. शाम ढलते ही करीब 8:00 बजे से लेकर 9:00 तक चोर ने बड़े ही शातिराना ढंग से तहसील परिसर में लगे 5 एसी के एग्जास्ट के उपकरण चोरी कर लिए और रफू चक्कर हो गये. चोर की हिमाकत और हिम्मत कि वाकई दाद देनी पड़ेगी क्योंकि 8:00 बजे से लेकर 9:00 बजे के बीच चोरी करना वह भी तहसील में जब आवा गमन लगभग यहां पर सामान्य रहता है.

यही नहीं जिस जगह एक ऐसी का एग्जास्ट लगा है ठीक उसी के सामने एक सीसीटीवी कैमरा भी लगा है चोर को उससे भी कोई फर्क नहीं पड़ा और 1 घंटे की मशक्कत में चोर ने तहसील के सभागार में लगे एसी के एग्जास्ट को खोलकर उसके अंदर के उपकरण लेकर रफू चक्कर हो गये. चोरी की घटना पूरी सीसीटीवी में कैद हो गई. शातिर चोर ने पहले तो रेकी की और फिर दीवार पर चढ़कर एसी के बाहर लगे एग्जास्ट को पूरा पेंचकस और प्लास से एक्सपर्ट की तरह खोला और एक एक कर के एग्जास्ट के अंदर के सारे उपकरण निकाल लिए फिर एग्जास्ट को ऊपर से ढक्कन लगाकर बंद भी कर दिया ताकि किसी को कुछ पता न चले.

कन्नौज कोतवाली प्रभारी विष्णु कांत तिवारी ने बताया कि चोरी का मामला संज्ञान में आया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जल्द से जल्द चोरों की गिरफ्तारी की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *