Crime News

भांजी के अफेयर से नाराज था मामा; गला दबाकर मारा, उपले के ढेर में रखकर जलाया

Share News
6 / 100

मेरठ ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां सगे मामा ने भांजी के प्रेम-प्रसंग से नाराज होकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद गुनाह छिपाने के लिए युवती के शव को उपले के ढेर में रखकर जला दिया। पूछताछ के दौरान मामा ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है।

उपले के ढेर में मिली थी युवती की जली लाश
5 फरवरी यानी सोमवार की सुबह भावनपुर थाना क्षेत्र के छिलोरा गांव में सड़क किनारे उपले के ढेर में युवती की जली हुई लाश मिली थी। लाश की कलाई पर कलावा बंधा था। तन पर टीशर्ट और जींस थी। ग्रामीणों ने पुलिस को लाश होने की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और अज्ञात शव को मोर्चरी में भेज दिया। इसके बाद लाश की शिनाख्त में जुट गई।

पहचान के लिए फोटो सर्कुलेट की गई। इसके बाद मऊखास, मुंडाली निवासी प्रमोद पुलिस के पास पहुंचा। जली हुई लाश अपनी 21 साल की बेटी टीशा की बताई। पुलिस मामले की छानबीन में लग गई तो सारा सच सामने आया।

पिता ने बताया- मामा के घर आई थी युवती
लाश की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने पूछताछ की तो पिता ने बताया कि बेटी 4 फरवरी की शाम घर से बिना कुछ बताए निकल गई। बाद में पता चला कि वो अपने मामा के घर छिलौरा आई थी। बेटी की अपनी मां से किसी बात पर झगड़ा हुआ था। इस वजह से वो हमसे नाराज थी। यहां छिलौरा में उसके मामा सोनू और मामी पूनम रहती हैं। मां से नाराज होकर मामा के घर चली गई। सोमवार की सुबह हमें उसकी लाश की सूचना मिली।

  • अब पूरी कहानी, हत्यारोपी मामा की जुबानी…

मामले की जांच करते हुए पुलिस ने जब CCTV खंगाले और पूछताछ की तो युवती के मामा सोनू पर सबसे ज्यादा शक हुआ। पुलिस ने सोनू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच कुबूल कर लिया।

युवती के मामा सोनू ने बताया, “भांजी टीशा का पिछले 5 महीने से अपने गांव के किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी वजह से हमारी काफी बदनामी हो रही थी। अभी 5 दिन पहले भी टीशा उस युवक के साथ अचानक कहीं भाग गई। बड़ी मुश्किल से वापस लौटी।”

मामा सोनू ने पुलिस को बताया, “टीशा बिरादरी, समाज में हमारी नाक कटवा रही थी। इसकी वजह से हमारा पूरा घर परेशान हो रहा था। जब वो यहां मेरे घर आई तो मेरा खुद पर काबू नहीं रहा। गुस्सा आया और उसका गला दबा दिया।

किसी को हत्या की जानकारी न हो इसलिए लाश को पेट्रोल डालकर सड़क किनारे ही देर रात जला दिया। आग, धुंआ देखकर कोई आ न जाए और पकड़ा जाऊं। इससे बचने के लिए जल्दबाजी में बिटोड़े में लाश छिपा दी और भाग आया। लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में लाश अच्छे से जल नहीं पाई और बिटोरे से बाहर रह गई। जिसे सुबह लोगों ने देख लिया।”

मामी करती रही छोड़ने की गुहार, मामा ने नहीं बख्शा
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सोनू ने रात को पहले खूब शराब पी है। शराब पीने के बाद अपनी पत्नी पूनम यानी मृतका की मामी को कमरे में बंद कर दिया। ताकि वो हत्या करने में अड़चन न डाले। इसके बाद भांजी का गला दबाकर मार डाला। पत्नी ऐसा करने से रोकने के लिए चिल्लाती रही। लेकिन सोनू ने उसकी नहीं सुनी और मार डाला।

हत्या का बनाया था प्लान
सोनू ने बताया, “उसने पूरी प्लानिंग कर ली थी कि कैसे वो इस हत्या से बचेगा। पहले गला दबाकर मारेगा ताकि लाश पर कोई चोट का निशान न रहे। इसके बाद लाश छिपाएगा नहीं बल्कि जला डालेगा। इसलिए पहले ही पेट्रोल लाकर रखा था।

लाश घर में नहीं सड़क किनारे दूर जलाई ताकि कोई समझ न पाए। इसके बाद सुबह सबसे कह देता कि भांजी अपने प्रेमी के साथ भाग गई। क्योंकि वो 5 दिन पहले भी उस युवक के साथ भाग गई थी। इसलिए सब मेरी बात पर भरोसा करके यही समझते कि वो भाग गई। मैं हत्या से साफ बच जाता।”

हत्या की साजिश में माता, पिता पर भी शक
एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया, हत्या में युवती के माता-पिता की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है। उन्हें इस साजिश की जानकारी थी या वो खुद भी इस साजिश में शामिल हो सकते हैं। पुलिस अभी और गहनता से जांच कर रही है। सीसीटीवी भी चेक कर रही है।

पुलिस की जांच में पता चला है कि पिता ही रविवार रात बेटी को मामा के घर छोड़कर गया था। सीसीटीवी में पीली पट्‌टी वाली ट्रैवल्स की एक कार नजर आ रही है, जिसमें युवती मामा के घर आती दिखी है। कार में मामा सोनू, मामी पूनम और पिता प्रमोद का होना बताया जा रहा है।

मृतका का पिता है टैक्सी ड्राइवर

देर रात तक पुलिस ने टीशा के पिता प्रमोद, मां सरिता और मामी पूनम को थाने में बैठाए रखा। उनसे पूछताछ करती रही। टीशा का पिता प्रमोद जिला अस्पताल में टैक्सी ड्राइवर है। मां का नाम सरिता है। वहीं मारने वाला मामा सोनू मजदूरी करता है।

एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि युवती को उसके मामा सोनू ने पहले गला दबाया इसके बाद गुनाह छिपाने के लिए लाश को पेट्रोल डालकर जलाया। फिर जल्दबाजी में डर के कारण उसे बिटोरे में छिपाकर भाग गया। लेकिन जल्दबाजी के कारण लाश अच्छे से छिप नहीं पाई, सुबह ग्रामीणों ने लाश देखी पुलिस को बताया। सोनू को अरेस्ट कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *