Dailynews

मुख्तार की मौत के बाद UP में अलर्ट, 3 जिलों में धारा-144 लागू

Share News
5 / 100

लखनऊ, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद यूपी अलर्ट पर है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ में पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया। वहीं, कानपुर में संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने सुबह ही सीसीटीवी ठीक कराए। मऊ, गाजीपुर, बांदा में धारा-144 लागू की गई है।

इससे पहले, गुरुवार रात को मुख्तार की मौत के बाद मुख्यमंत्री ऑफिस में इमरजेंसी बैठक बुलाई गई। इस दौरान पुलिस और गृह विभाग के सीनियर अफसर मौजूद रहे हैं।

गोरखपुर में पुलिस लगातार पैदल मार्च कर रही है। मुस्लिम बाहुल्य एरिया में पुलिस लोगों से भी बात कर रही है। CCTV कैमरा ठीक करवाए गए हैं।

बिटनी मदरसा मस्जिद, दरियाचक, गोरखनाथ मंदिर के पास पुलिस तैनात है। पुलिस ने धर्मगुरुओं और प्रबुद्धजनों से अमन-शांति बनाए रखने के लिए संवाद भी किया है।

प्रयागराज में जामा मस्जिद एरिया में पुलिस ने पैदल मार्च किया। यहां एक जगह इकट्‌ठा लोगों को घर जाने के लिए कहा गया। नमाज से पहले पुलिस ज्यादा अलर्ट है। धर्मगुरुओं से भी बातचीत की गई है।

आगरा में जुमे की नमाज से पहले जामा मस्जिद एरिया में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। सड़क पर घूम रहे युवकों को हिदायत दी गई। पुलिस ने दुकानदार और पटरी दुकानदारों को संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि दिखने पर सूचना देने के लिए कहा।

कानपुर में जुमे की नमाज से पहले सतर्कता का लेवल हाई है। बिरहाना रोड पर सुबह से पैदल मार्च हो रहा है। लोगों से भी पुलिस बात कर रही है। उन्हें एक जगह बहुत देर तक इकट्‌ठा नहीं रहने के लिए कहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *