Hindi News LIVE

अलीगढ़ मॉब लिंचिंग…19 चोटें, 3 पसलियां टूटीं, आंतें फटीं, ​​​​​​​मोहल्ले में लगे पलायन के पोस्टर

Share News
12 / 100

अलीगढ़ के सबसे व्यस्त इलाके मामू भांजा का माहौल तनावपूर्ण है। 1.5 किलोमीटर के एरिया में 800 दुकानें बंद रहीं। PAC तैनात है। सायरन बजाती हुई गाड़ियां लगातार गुजर रही हैं। फरीद (35) की पिटाई के वीडियो में जो लोग दिखे, इनमें से 6 को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद फरीद के शरीर पर 19 चोटें मिली हैं। 3 पसलियां टूट गईं। सिर में भी चोट थी। लीवर फट गया था।

MEDIA  से मोहम्मद फरीद उर्फ औरंगजेब के भाई मो. जैकी ने कहा- मेरे भाई के साथ जानवरों जैसा सलूक किया। दोनों पैर तोड़ डाले, मरते दम तक पीटते रहे।

मोहम्मद फरीद को पीटते हुए पूछताछ का नया वीडियो सामने आया है। यह उसकी मौत से ठीक पहले का है। इसमें गुस्साए लोग उससे सवाल पूछ रहे हैं।

मोहल्ले में लगे पलायन के पोस्टर
18 जून की देर रात कपड़ा व्यापारी मुकेश चंद्र मित्तल के घर में चोरी की अफवाह फैली। शक में 35 साल के फरीद उर्फ औरंगजेब की लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। पुलिस ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई।

इसे लेकर मृतक के परिवार और मोहल्ले वालों ने हंगामा किया। सपा-बसपा नेता भी उनके समर्थन में पहुंच गए। पुलिस ने पिटाई के वीडियो को आधार बनाकर कपड़ा व्यापारी पक्ष से राहुल मित्तल, अंकित वार्ष्णेय, डिंपी अग्रवाल, कमल बंसल उर्फ चौधरी, चिराग वार्ष्णेय और जय गोपाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। इसके बाद व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा। बाजार बंद कर हंगामा और जमकर नारेबाजी हुई।

घटनास्थल मामू भांजा राधा मोहन मंदिर के बराबर वाली गली में कई घरों पर पलायन के पोस्टर दिखाई दिए। कुछ लोग सोशल मीडिया पर इन पोस्टर्स को वायरल कर रहे हैं। ये पोस्टर किसने लगाए? इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

image 1

मेरे भाई को घसीटकर ले गए, जानवर जैसा सलूक किया
फरीद के छोटे भाई मो. जैकी ने कहा- हमारा भाई मामू-भांजा पकई (रोटी पकाने) करने गया था। वह लौट रहा था, तभी उसको पकड़ लिया। मेरे भाई से कहा- जय श्रीराम के नारे लगाओ। उसने मना किया तो घसीटकर कमरे में ले गए।

वहां पीटा, फिर सड़क पर लाकर सरिया से पीटा। उसके ऊपर कूदे। उसको डंडों से पीटा, जब तक कि उसके अंदर पूरी जान खत्म नहीं हो गई। उसके साथ जानवरों जैसा सलूक किया। मरने के बाद भी पीटते रहे। हमें बताया गया है कि उसके दोनों पैर तोड़ दिए, कान के पीछे गहरी चोट थी।

अभी सिर्फ 2 गिरफ्तार, जबकि वीडियो में 15-20 लोग दिख रहे
भाई ने कहा- अभी सिर्फ 2 लोग गिरफ्तार हुए हैं, जबकि वीडियो में 15-20 लोग दिख रहे हैं। पुलिस ने दिखावे की कार्रवाई की है। वीडियो में सब दिख रहा है। प्रशासन ने अब तक किसी बात का संज्ञान नहीं लिया है। परिवार पर दबाव डाला जा रहा है।

मुख्यमंत्री इस मामले में चलवाएं बुलडोजर
पूर्व पार्षद जफर अख्तर ने कहा- औरंगजेब को 3 लड़कों ने पकड़ लिया। पूछा कि कहां से आ रहे हो। औरंगजेब ने बताया कि मैं पकई (रोटी पकाकर) करके लौट रहा हूं। उसको पीट-पीटकर मार डाला।

हमारे मुख्यमंत्री जरा-जरा सी बात पर बुलडोजर चलवाते हैं। अलीगढ़ में इतने बड़े मामले में बुलडोजर कार्रवाई करें, तब हम समझेंगे कि सबका साथ, सबका विकास है। वरना हम समझेंगे कि हमारे साथ दुर्व्यवहार हो रहा है, जो नहीं होना चाहिए।

ADM सिटी अमित कुमार भट्ट ने कहा- अलीगढ़ में सेक्टर स्कीम लागू की गई है। सिटी को 11 सेक्टर और 3 जोन में बांटा गया है। 11 सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा 7 सीओ और 7 SDM की तैनाती की गई है। एक कंपनी RAF, 3 कंपनी PAC के साथ पुलिस फोर्स तैनात है।

पुलिस के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात की गई हैं। ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है। सोशल मीडिया पर निगाह रखने के लिए भी टीम गठित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *