Latest

गजब! होली पर 17 करोड़ की शराब गटक गए लोग

Share News
5 / 100

आगरा: इस होली आबकारी विभाग में जमकर लक्ष्मी बरसी है. आगरा शहर वासी तीन दिनों में 17 करोड़ की शराब गटक गए है. यह आंकड़ा आबकारी विभाग के लिए सुखद एहसास से भरा है. पिछले साल की होली की तुलना में इस साल 20 फीसदी अधिक देसी-विदेशी शराब और बीयर की बिक्री हुई है. अकेले आगरा शहर में 24, 25 और 26 तारीख को होली पर शहर वासी 17 करोड़ की शराब गटक गए हैं.

आबकारी विभाग के अनुसार, होली पर पिछले तीन दिनों में यानी की 24 ,25, 26 मार्च को आगरा में विदेशी शराब की लगभग 1 लाख 66 बोतल बिकी हैं. वहीं, बात देसी शराब की 27 हजार 700 पेटी की बिक्री हुई है. बियर भी इस मामले में पीछे नहीं रही है. इन तीन दिनों में चार लाख से ज्यादा बियर की केन और बोतल आगरा के लोगों ने खरीदी है.  तीनों की कीमत की बात करें तो 17 करोड़ की शराब होली पर लोग पी गए है. इसमें विदेशी शराब 8 करोड़, देसी शराब 6 करोड़ और बीयर 3 करोड़ रुपये की बिकी है.

पिछले साल के मुकाबले 20 फीसदी अधिक हुई सेल

पिछले साल के मुकाबले इस साल होली पर 20 फीसदी अधिक शराब बिक्री हुई है. जिला आबकारी अधिकारी नीरज द्विवेदी की मानें तो पिछले साल की तुलना में इस बार होली पर आबकारी विभाग को अच्छा राजस्व लाभ हुआ है. 17 करोड़ की शराब इस बार होली पर सेल हुई है. वहीं, यह दर पिछली साल के मुकाबले 20 फीसदी अधिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *