Dailynews

जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना का बड़ा एक्‍शन, एनकाउंटर में LeT कमांडर बासित डार सहित 2 आतंकी ढेर

Share News
5 / 100

दिल्‍ली. भारतीय सेना को जम्‍मू-कश्‍मीर में जारी एनकाउंटर के दौरान बड़ी सफलता मिली. सुरक्षाबलों ने लश्‍कर-ए-तैयबा के कमांडर बसित अहमद डार सहित कुल दो अतंकियों को लंबी मुठभेड़ के बाद मार गिराया. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार देर रात रेडवानी गांव में घेराबंदी  की थी. वहां तलाशी  अभियान चलाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. जवाब में सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. बताया गया कि मंगलवार सुबह दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी के दौरान जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसमें आग लग गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ स्थल पर कम से कम दो शव देखे गए हैं और उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा, “शव बरामद होने के बाद ही मारे गए आतंकियों की पहचान और समूह संबद्धता का खुलासा किया जा सकता है.”

कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर एक आतंकी हमला हुआ था. जिसमें सेना के एक जवाब की  मौत हो गई थी. इसके बाद से कश्‍मीर के सुरनकोट और उसके आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी थी. सुरक्षाबलों को दो आरोपियों के पोस्टर मिले, जिनमें सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी.  पुलिस और सेना ने इन पोस्टर को लगाने से इनकार किया है, लेकिन मामले से वाकिफ अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों की एक ‘‘उत्साही’’ इकाई ने शुरुआत में पोस्टर लगाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में अपने वरिष्ठों की झिड़की के बाद उन्हें हटा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *