Dailynews

पाक आर्मी और ISI के ठिकानों पर BLA का बड़ा हमला

Share News
8 / 100

दिल्‍ली. ग्वादर में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों पर बलूचिस्‍तान लिब्रेशन आर्मी ने बड़ा हमला किया है. पड़ोसी देश के इस बागी गुट ने हमले के बाद खुद इसकी जिम्‍मेदारी ली. ग्‍वादर पोर्ट पर हुए हमले में अबतक आठ लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएलए की मजीद ब्रिगेड ने ग्वादर में मरीन ड्राइव के पास यह हमला किया.

बीएलए की तरफ से उसके प्रवक्‍ता जीयंद बलूच ने कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाली सेना आईएसआई और एमआई के कार्यालयों पर हमला किया जा रहा है. ऑपरेशन 3:30 बजे शुरू किया गया और अभी भी जारी है. बीएलए हमले की जिम्मेदारी स्वीकार करता है और आगे की जानकारी मीडिया को जारी की जाएगी. यह हमला उस वक्‍त हुआ है जब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक दिन पहले ही कहा था कि उनकी सरकार सीमा पार आतंकवाद के किसी भी कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारी हथियारों से लैस बलूच लिब्रेशन आर्मी के लड़ाके बुधवार दोपहर को ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में जबरन घुस गए और गोलीबारी की. पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के इस इलाके में कई विस्फोट भी कएि गए. डॉन न्‍यूज से मकरान कमिश्नर सईद अहमद उमरानी ने कहा पुलिस और सुरक्षा बलों की एक बड़ी टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंची है, जबकि भीषण गोलीबारी जारी है.

पाकिस्‍तान के एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सुरक्षा बलों ने ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी (जीपीए) परिसर पर हमले को नाकाम कर दिया और आठ हमलावरों को मार गिराया. इसमें कहा गया है कि बंदरगाह परिसर में प्रवेश करने की कोशिश के दौरान हमलावरों को मार गिराया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *