Uncategorized

मुंबई में 11 जगहों पर बम लगाए गए, RBI को धमकी भरा मेल

Share News
5 / 100

मुंबई. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को मंगलवार को एक बम धमकी भरा मेल मिला, जिसमें आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की गई है. मेल में कहा गया है कि मुंबई में आरबीआई कार्यालयों, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित 11 स्थानों पर बम रखे गए हैं और विस्फोट दोपहर 1:30 बजे होगा.

सीएनएन-न्यूज18 के मुताबिक, मेल में लिखा है, “हमने मुंबई के विभिन्न स्थानों पर 11 अलग-अलग बम रखे हैं. आरबीआई ने निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ मिलकर भारत में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है. इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कुछ शीर्ष वित्त अधिकारी और भारत के कुछ प्रसिद्ध मंत्री शामिल हैं. हमारे पास इसके लिए पर्याप्त सबूत हैं.”

मेल में आगे तीन स्थानों का उल्लेख किया गया था जहां बम लगाया गया था:
आरबीआई का नया केंद्रीय कार्यालय भवन किला,
एचडीएफसी हाउस चर्चगेट,
आईसीआईसीआई बैंक टावर्स बीकेसी.

मेल में आगे लिखा है, “हम मांग करते हैं कि आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री दोनों तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें और घोटाले के पूरे खुलासे के साथ एक प्रेस बयान जारी करें. हम यह भी मांग करते हैं कि सरकार दोनों को और घोटाले में शामिल सभी लोगों को वह सजा दे जिसके वे हकदार हैं. अगर दोपहर 1:30 बजे से पहले हमारी मांगें पूरी नहीं की गईं, तो सभी 11 बम एक-एक करके विस्फोट करेंगे.”

मामला सामने आने के तुरंत बाद मुंबई पुलिस हरकत में आई और सभी ठिकानों पर व्यापक तलाशी ली. हालांकि, तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. घटना के संबंध में एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *