Latest

पाक कला उत्कृष्टता के 20 वर्षों का जश्न: जंगली ने एक नई यात्रा शुरू की

Share News
2 / 100

रांची : दुर्गेश साहू के दिमाग की उपज, जंगली, एक पाक प्रकाशस्तंभ के रूप में अपनी 20वीं वर्षगांठ मना रहा है, जो दुनिया भर के पारखी लोगों के लिए अद्वितीय जंगली व्यंजनों को लाने के लिए सीमाओं को पार कर रहा है। एक निडर साहसी और उत्साही प्रकृति प्रेमी साहू द्वारा 2004 में स्थापित, जंगली झारखंड के अदम्य परिदृश्यों में उनकी जड़ों और अनुभवों को श्रद्धांजलि देता है।


अपने पिता स्वर्गीय नंदलाल प्रसाद से प्रेरित होकर, दुर्गेश साहू ने जंगली का लोकाचार आदिवासी समुदायों के विशिष्ट स्वादों और खाना पकाने की तकनीकों को संरक्षित करने और प्रदर्शित करने में निहित है। जंगलों की खोज करते हुए, दुर्गेश जनजातियों द्वारा जीविका के लिए प्रकृति पर निर्भरता, सामग्री जुटाने से लेकर अपनी संस्कृति के लिए अद्वितीय स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने तक से मंत्रमुग्ध हो गए। जंगली रेस्तरां गर्व से इन स्वदेशी व्यंजनों का एक क्यूरेटेड चयन पेश करता है, जो मेहमानों को जंगल के बीच में एक पाक यात्रा की पेशकश करता है। इसके अतिरिक्त, रेस्तरां दुनिया भर के विदेशी जंगली व्यंजनों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता है, जो वैश्विक स्वाद और परंपराओं के साथ भोजन के अनुभव को समृद्ध करता है। मशहूर रेस्तरां जंगली ने रांची में अपनी छत पर एक शानदार ग्लास हाउस का भी अनावरण किया है। यह वास्तुशिल्प रत्न भोजन के अनुभव को बढ़ाता है, जिससे संरक्षकों को असाधारण भोजन और मंत्रमुग्ध करने वाले शहर के दृश्य दोनों का आनंद लेने की अनुमति मिलती है, जिससे प्रकृति की सुंदरता की पृष्ठभूमि के खिलाफ अविस्मरणीय यादें बनती हैं। जैसे-जैसे जंगली अपने अगले अध्याय की ओर बढ़ रहा है, उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, हम अपने सम्मानित मेहमानों को असाधारण लजीज व्यंजन, अद्वितीय सेवा और एक आकर्षक माहौल प्रदान करना जारी रखने का संकल्प लेते हैं।


जंगली ने इंडिया टुडे ट्रैवल+, आउटलुक ट्रैवलर, डिस्कवरी इंडिया, टाइम्स ऑफ इंडिया, ट्रैवल एक्सपी एचडी जैसे प्रतिष्ठित मीडिया आउटलेट्स से प्रशंसा हासिल की है। सार्वजनिक सर्वेक्षण में रांची में नंबर 1 रेस्तरां चुने जाने पर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो उत्कृष्टता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम अपने संरक्षकों, समर्थकों और शुभचिंतकों को उनके निरंतर प्रोत्साहन और संरक्षण के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। साथ मिलकर, हम जंगली में कई वर्षों के पाक नवाचार और यादगार भोजन अनुभवों की आशा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *