Hindi News LIVE

Hathras Haadsa : PM मोदी ने लोकसभा में जताई संवेदना, हाथरस की घटना पर बेहद दुखी हूं, भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Share News
7 / 100

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सत्संग समारोह के दौरान भगदड मचने से बड़ी संख्या में लोगों की मौत पर दुख जताते हुए पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के जवाब के दौरान कहा, “चर्चा के बीच मुझे अभी एक दुखद खबर दी गई है. उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने से कई लोगों की दुखद मृत्यु की सूचना आ रही है. मैं मृतकों के प्रति अपनी संवेदना (शोक) व्यक्त करता हूं. मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.”

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई, जिसमें करीब 100 लोगों की मौत हो गई व बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने कहा, “राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है. केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार के लगातार संपर्क में है. मैं इस सदन के माध्यम से सभी को भरोसा दिलाता हूं कि पीड़ितों को हरसंभव मदद दिलाई जाएगी.”

खरगे, राहुल ने हाथरस में भगदड़ में लोगों की मौत पर दुख जताया
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में नेता प्रतिक्ष राहुल गांधी ने भी उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ की घटना में कई लोगों के मारे जाने पर दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करें. खरगे ने कहा, “उत्तर प्रदेश के हाथरस के सत्संग में भगदड़ मच जाने से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु की खबर बेहद पीड़ादायक है. हादसे के दृश्य अत्यंत हृदयविदारक हैं. शोकाकुल परिवारों के प्रति हम गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं. सरकार एवं प्रशासन से आग्रह करते हैं कि घायलों के उपचार में कोई कमी न रखें व पीड़ितों को त्वरित मुआवजा उपलब्ध कराया जाए.”

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं.” उनका कहना था, “सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं. ‘इंडिया’ के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *