Sports

IPL Auction: 1 घंटे में टूटा सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड, KKR ने 24 करोड़ में खरीदा

Share News

दिल्ली. आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड महज 1 घंटे में टूट गया है. इस रिकॉर्ड को कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की टीम ने तोड़ दिया है. आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL Auction) में कुछ देर पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) पर 20 करोड़ रुपये खर्च कर सभी को हैरान कर दिया था. अब ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) पर केकेआर ने पैसों की बारिश कर दी है. केकेआर ने वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज पर 24.75 करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं.

मिचेल स्टार्क वर्ल्ड कप में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे. लेकिन स्टार्क टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर सके. मेगा इवेंट में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. हालांकि, बाद में उन्होंने कमबैक किया और 10 मैच में कुल 16 विकेट अपने नाम किए. स्टार गेंदबाज के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. आईपीएल में उनकी वापसी 8 साल बाद हुई है. साल 2015 में उन्होंने अपना आईपीएल का आखिरी सीजन खेला था. उस दौरान वे विराट कोहली की टीम यानि आरसीबी का हिस्सा थे.

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. वर्ल्ड चैंपियन कप्तान पैट कमिंस ने उनकी टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ा था. उनपर पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे. वहीं, अब सबसे महंगे खिलाड़ियों में करन तीसरे नंबर पर आ चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *