Live News

Jaipur News:  कैदी के पेट में मिला मोबाइल, एक्स-रे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Share News
4 / 100

जयपुर. राजस्थान के जयपुर में स्थित प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में चौंकाने वाला एक मामला सामने आया. सवाई मानसिंह अस्पताल में डॉक्टर्स को एक मरीज के पेट की जांच में मोबाइल मिला. यह मोबाइल की पैड वाला था. उसके बाद डॉक्टर्स ने प्रोसिजर करके मरीज के पेट से मोबाइल बाहर निकाला है. यह मरीज विचाराधीन बंदी था. अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि मोबाइल उसके पेट में कैसे पहुंचा. जेल प्रशासन अभी कुछ नहीं बोल रहा है.

सूबे के सबसे बड़े अस्पताल एसएमएस के डॉक्टर्स के नाम जटिल से जटिल सर्जरी करने के कई रिकॉर्ड हैं. लेकिन कई बार डॉक्टर्स के सामने ऐसे भी मामले आते हैं जो हर किसी को हैरान कर देते हैं. ऐसा ही एक अजीब मामले में एसएमएस अस्पताल के डॉक्टर्स ने एक मरीज के पेट से मोबाइल निकाला है. हैरानी की बात यह है कि जिस मरीज के पेट से मोबाइल निकाला गया है वो जयपुर जेल में था.

जानकारी के अनुसार हाल ही में जेल से एक विचाराधीन बंदी को शुक्रवार को एसएमएस अस्पताल लाया गया था. उसके बाद सर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने उसकी जांच की. जांच में सामने आया कि मरीज के पेट में मोबाइल है. उसके बाद सर्जरी विभाग की चिकित्सक डॉ. शालु गुप्ता ने आज एंडोस्कॉपी के जरिए मुंह से मोबाइल निकाला. अभी कैदी की तबीयत ठीक बताई जा रही है. उसे डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है.

हालांकि अभी से बात साफ नहीं हो पाई है कि बंदी के पेट में मोबाइल कैसे चला गया था. लेकिन माना जा रहा है कि बंदी द्वारा मोबाइल निगल लिया गया होगा. अमूमन जेल में मोबाइल की जांच होती रहती है. ऐसे में मोबाइल छिपाने के लिए बंदी कई बार इस प्रकार की कोशिश करते हैं. इस मामले को लेकर अभी तक जयपुर जेल प्रशासन का कोई बयान सामने नहीं आया है. बहरहाल ये मामला चर्चा में बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *