Uncategorized

खुर्जा : रेलवे ट्रैक पर पटरी के टुकड़े मिलने के मामले में एडीजी ने की जांच

Share News

खुर्जा , सिकंदरपुर में रेलवे ट्रैक पर पटरी के टुकड़े मिलने के मामले में एडीजी समेत तमाम आला अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। सोमवार को मौके का मुआयना करने एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल घटनास्थल पर पहुंचे। एक दिन पहले सिकंदरपुर में रेलवे ट्रैक पर पटरी के टुकड़े रखे मिले थे।

टुकड़े टकराने के कारण झारखंड एक्सप्रेस बड़े हादसे से बाल-बाल बची थी। ठीक ऐसी ही घटना बीते 6 दिसंबर को खुर्जा जंक्शन पर भी हुई थी। खुर्जा में हादसे का शिकार होने से शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन बाल-बाल बची थी। मामले में खुलासे के लिए अधिकारियों द्वारा पुलिस की 6 टीमों को लगाया गया है। सोमवार को एडीजे के साथ बुलंदशहर एसएसपी समेत पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

सिकंदरपुर रेलवे स्टेशन से 200 मीटर की दूरी पर शनिवार को रेल लाइन पर गर्डर का तीन मीटर लंबा टुकड़ा रख दिया गया। रात करीब 10 बजे यहां से गुजर रही झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से यह टुकड़ा टकरा गया। तेज आवाज के साथ लगे झटके से यात्री सहम गए। तकरीबन पांच स्लीपर क्षतिग्रस्त होने के साथ पेंड्रोल क्लिप भी टूट गई। चार दिन के अंदर इस तरह का यह दूसरा हादसा हुआ है।

रेलवे अफसरों का कहना है कि पटरी बदलने के लिए लगा एसएसडी टूटा मिला है। साथ ही चार से पांच स्लीपर क्षतिग्रस्त हुए हैं। रेलवे लाइन को जोड़कर रखने वाली पेंड्रोल क्लिप भी टूटकर दूर पड़ी थी। रविवार को दिनभर रेलकर्मी पटरी की मरम्मत करने में जुटे रहे। एसएसपी श्लोक कुमार और खुर्जा एसडीएम राकेश कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की। घटनास्थल के आसपास के लोगों का कहना है कि यह गहरी साजिश हो सकती है। लोगों ने अधिकारियों से कहा कि मामले को गंभीरता से देखा जाए। घटना के बाद से रेलवे के अधिकारी भी चिंतित हैं।

वरिष्ठ खंड अधिकारी विकास सिंह ने कहा कि घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंच रेलवे पटरी की जांच पड़ताल की गई। इसमें अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जीआरपी खुर्जा जंक्शन चौकी में तहरीर दी गई है। जन संपर्क अधिकारी अमित कुमार प्रयागराज मंडल, रेलवे ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर जांच के लिए आरपीएफ की एक टीम गठित की गई है। आरपीएफ प्रभारी विरेंद्र सिंह ने बताया किघटना के बाद से टीम जांच कर रही है। रेल लाइन के किनारे पड़े पटनी के छोटे टुकड़े, पाइप, सरिया और अन्य सामान को हटवाया जा रहा है। सभी को सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा।,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *