Dailynews

Lok Sabha Election 2024: बुलंदशहर और खुर्जा में मतदान कल, जिले की सीमाएं सील

Share News
5 / 100

लोकसभा चुनाव के लिए आज मतदान होगा। सुरक्षा के मद्देनजर जनपद में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल और अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात रहेंगे। जनपद की सीमाओं पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है। मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों पर अर्द्धसैनिक बलों की निगरानी में मतदान होगा।

जनपद में बुलंदशहर लोकसभा सीट का संपूर्ण व गौतमबुद्धनगर सीट का आंशिक मतदान होगा। जनपद को 33 जोन और 191 सेक्टर में बांटा गया है। जनपद की सभी सीमाओं पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है। एसएसपी श्लोक कुमार समेत सभी एसपी, सीओ जनपद में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ भ्रमण कर व्यवस्था संभालेंगे। मतदान को प्रभावित करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। 

मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में तैनात व गैर जनपद से आए कुल सात हजार से अधिक पुलिसकर्मी समेत कुल 18 हजार सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। जनपद में 1498 मतदान केंद्रों में से 793 क्रिटिकल बूथ बनाए गए हैं। इन सभी केंद्रों और बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है। सभी सुरक्षाकर्मी सुबह पांच बजे से अपने ड्यूटी स्थल पर तैनात हो जाएंगे। इसके अलावा आठ कंपनी पीएसी बल भी जनपद में अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी जनपद वासियों से शांतिपूर्ण मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

जनपद की सीमाओं दनकौर बॉर्डर, औद्योगिक क्षेत्र सिकंदराबाद, गुलावठी बाईपास, हाईवे पर विभिन्न स्थानों पर, स्याना में गढ़ बॉर्डर, छतारी में अलीगढ़ बॉर्डर, अरनिया में अलीगढ़ बॉर्डर समेत विभिन्न स्थानों पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *