Religion

Religion : मेहनत के बाद भी तंगी नहीं छोड़ रही साथ? कपूर में मिलाकर जलाएं ये 3 चीजें !

Share News

Vastu tips for Camphor: हिन्दू धर्म में पूजा-पाठ को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है. मान्यता है कि, ऐसा करने से घर से नकारात्मक शक्तियों का नाश और सकारात्मकता का संचार होता है. साथ ही दोषों से मुक्ति मिलती है और आर्थिक संकट भी दूर होता है. हालांकि, ये लाभ तभी मिलेंगे, जब आप पूजा के दौरान कुछ उपाय करेंगे. दरअसल, घर में पूजा के स्थान पर रखी हर चीज का अपना अलग महत्व होता है. इसमें कपूर भी एक है. वैसे तो पूजा के दौरान हर कोई कपूर जलाता है, लेकिन इसके साथ कुछ अन्य चीजों को जलाना अधिक लाभकारी हो सकता है. कपूर के साथ इन चीजों को जलाने के जीवन से बड़ी से बड़ी परेशानी को दूर कर सकते हैं. अब सवाल है कि कपूर में किन चीजों को मिलाकर जलाना चाहिए? 

पूजा के दौरान कपूर में किन चीजों को मिलाकर जलाना चाहिए

कपूर के साथ घी: ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, पूजा के दौरान कपूर के साथ घी जरूर मिलाकर जरूर जलाना चाहिए. रोजाना इन दोनों चीजों को जलाकर भगवान की आरती करने से सभी प्रकार के दोषों से मुक्ति मिलती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कपूर बहुत ही शुभ माना गया है, ऐसे में इसे रोज अपनी पूजा में जरूर शामिल करना चाहिए. ध्यान रहे कि इस उपाय को करते समय कपूर घी में पूरी तरह से डूबा रहे

लौंग के साथ कपूर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लौंग और कपूर को एक साथ मिलाकर जलाने से घर की सभी मुश्किलें समाप्त होती हैं. लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि कपूर और लौंग को एक साथ जलाने के बाद इसे पूरे घर में जरूर घूमाएं. इस उपाय को 5 दिन लगातार करें, जिसके शुभ परिणाम आपको जल्द ही दिख जाएंगे और आपका घर खुशियों से भर जाएगा.

कपूर के साथ चमेली का तेल: कपूर को चमेली के तेल में मिलाकर जलाने से पैसों की तंगी दूर होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह उपाय लगातार 11 दिन तक करें. इसके उपयोग से घर की सारी नकारात्मकता समाप्त हो जाएगी. साथ ही आपका जीवन खुशहाल हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *