Live News

दुनिया का वो पौधा, जिसके होते हैं होंठ!

Share News

दुनिया में ऐसी कई चीजें हैं, जो बेहद शॉकिंग है. ऐसे कई जीव-जंतु है, जिसे देखने के बाद एक बार के लिए ऐसा लगता है कि भगवान भी कितने क्रिएटिव हैं. ऐसी ही क्रिएटिव चीजों में से एक है दुनिया का सबसे अनोखा प्लांट. इस प्लांट को देखते ही किसी का भी इसे किस करने का मन कर जाएगा. अब आप सोच रहे होंगे कि भला प्लांट को किस करने का मन कैसे कर सकता है? जवाब इसके लुक से जुड़ा है.

हम बात कर रहे हैं हुकर प्लांट की. इसे साइटिफिकली sychotria elata कहते हैं. इस पौधे की सबसे ख़ास बात है इसकी अपीयरेंस. दरअसल, ये होंठ की तरह नजर आते हैं. जी हां, इस पौधे को देखने से ऐसा लगता है जैसे इसमें लाल लिपस्टिक लगे होंठ बने हुए हैं. ये होंठ वैसे ही हैं, जिसका सपना ज्यादातर लड़कियां देखती हैं. भरे-फूले ये होंठ बेहद आकर्षक दिखते हैं.

ये पौधे अपने लाल रंग की वजह से चिड़ियों को आसानी से आकर्षित करते हैं. इसकी वजह से इन पौधों को पॉलिनेशन में मदद मिलती है. ये पौधे साउथ अफ्रीका और सेंट्रल अफ्रीका में पाए जाते हैं. हालांकि, अब इसके एक्सटिंक्ट भी आ रही हैं. इस वजह से इनके बचाव के लिए कई एनजीओ सामने आए हैं. दिखने में ये पेड़ बेहद खूबसूरत और आकर्षक नजर आता है.

इस पौधे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई. जहां से ये लोगों की नजर में आ गई. इसकी तस्वीर देखने के बाद कई लोगों ने इसपर कमेंट किये. एक महिला यूजर ने लिखा कि ऐसे होंठ पाने के लिए कई सर्जरी करवानी पड़ती है. वहीं एक ने लिखा कि उसे इस तरह के लिप्स चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *