Latest

 UP : उद्घाटन के बाद ही उखड़ी पुल की सड़क, भाजपा विधायक बोले- जमकर भ्रष्टाचार हुआ

Share News
4 / 100

कानपुर में करीब 52 दिन पहले जनता के लिए खोला गया ओवरब्रिज जगह-जगह टूटने लगा है। पुल की सड़क पर जगह-जगह गड्‌ढे हो गए हैं। तीन साल में 61 करोड़ रुपए की लागत से बने पुल के ज्वाइंट खराब हो गए। अब पुल को बंद करना पड़ा और फिर से मरम्मत का काम शुरू करना पड़ा है।

बता दें 3 महीने पहले ही आम लोगों के लिए पुल खोला गया। इससे पनकी धाम आने वाले भक्तों को बड़ी राहत मिली थी। लेकिन अब ये पुल फिर से आफत बन गई है।

भाजपा से क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र मैथानी ने शुक्रवार देर शाम ओवरब्रिज का निरीक्षण किया। मौके पर विधायक ने अपने हाथ से लगाई गई निर्माण सामग्री को उठाया और पॉलीथिन में भरा। विधायक ने कहा कि कुछ अफसर सरकार को बदनाम करना चाहते हैं।

विधायक ने कहा-निर्माण सामग्री में सीमेंट बेहद कम मिली है। फिर भी सैंपल भरे हैं, आईआईटी से इसकी जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत करूंगा। सेतु निर्माण निगम ने इस पुल का निर्माण किया था।

पुल को ध्वस्त करने की मांग उठाएंगे विधायक ने आगे कहा कि अभी तो इस पुल पर बड़ी गाड़ी शुरू नहीं हुई है। अगर बड़ी गाड़ी चलती तो पुल गिर सकता था। मैं मुख्यमंत्री से इस पुल को पूरी तरीके से ध्वस्त करने की मांग रखूंगा। ठेकेदारों को जेल में जाना चाहिए। कंपनी से पूरा पैसा वसूलना चाहिए।

पनकी धाम जाने के लिए अहम पुल कालपी रोड के भाटिया तिराहे से पनकी धाम मंदिर मार्ग तक पार्ट वन आरओबी और पावर हाउस के पास नहरिया की तरफ पार्ट टू आरओबी का निर्माण 2021 में शुरू हुआ था। दोनों आरओबी की लागत लगभग 61 करोड़ रुपए थी।

पनकी मंदिर आरओबी की लंबाई 700 मीटर और दूसरे की 726 मीटर है। इनका निर्माण दो साल में पूरा होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण लगभग एक साल तक काम बंद रहा। 2023 में दोनों पुलों पर निर्माण तेजी के साथ शुरू किया गया।

ओवरब्रिज के ज्वाइंट आवाज करने लगे जुलाई 2024 में सेतु निगम ने दोनों आरओबी का निर्माण करने के बाद वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया। तीन माह बीते और पनकी मंदिर आरओबी के ज्वाइंट आवाज करने लगे। इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी।

इंजीनियरों ने जमकर किया भ्रष्टाचार भाजपा विधायक ने सेतु निगम के इंजीनियर और अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए डीएम को पत्र लिखा। साथ ही मुख्यमंत्री को शिकायत भी करने की बात कही। विधायक का कहना है कि यह लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाली बात है। मैं ऐसी कार्रवाई कराऊंगा की अधिकारियों के लिए नजीर बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *