Live News

बुलंदशहर : भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने धरना प्रदर्शन करते हुए कृषि निदेशक के खिलाफ सीडीओ को सौंपा ज्ञापन

Share News
8 / 100

बुलंदशहर, भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने धरना प्रदर्शन करते हुए कृषि निदेशक के खिलाफ सीडीओ को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही जिला बुलंदशहर में तैनात कृषि निदेशक पर मोटे अनाज का प्रचार किए जाने के नाम पर कमीशन मांगने का आरोप लगाया है।

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने जिला बुलंदशहर में बैठक का आयोजन किया। इस दौरान बैठक के बाद जिला बुलंदशहर के कृषि उपनिदेशक डा रघुराज सिंह के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति ने धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि कृषि विभाग के द्वारा सरकार के द्वारा मोटे अनाज के प्रचार को लेकर दिए गए पैसे को हड़पने व कृषि यंत्रों के नाम पर 13% कमीशन मांगे जाने के संबंध में सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया है। जिसमें काफी समय तक जिला कृषि अधिकारी को धरना स्थल पर बठाए रखा। जिसके बाद मौके पर पहुंचे जिला मुख्य विकास अधिकारी महोदय ने कार्यवाही का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त कराया।

पूरे मामले में एक जांच कमेटी गठित की। भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने भाकियू महाशक्ति के पदाधिकारी को भी कमेंटी में रखने की मांग की। साथ ही कृषि यंत्रों की मिलने वाली सब्सिडी में कमीशन मांगने का आरोप लगाते हुए ऑडियो रिकॉर्डिंग को सौंपे जाने की बात कही है। इस दौरान किसान यूनियन के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *