Live News

बुलंदशहर : लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, बैरीकेडिंग कर तमाम रास्तों को किया गया बंद

Share News
4 / 100

बुलंदशहर, लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग कर तमाम रास्तों को बंद किया गया है। केवल मुख्य मार्ग से ही आवागमन होगा।

बुलंदशहर लोकसभा सीट पर जनपद की पांच विधानसभा क्षेत्र के वोटर मतदान करेंगे। दो विधानसभा क्षेत्र सिकंदराबाद और खुर्जा के वोटर गौतमबुद्ध नगर सीट के लिए मतदान करेंगे। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार दूसरे चरण के लिए 28 मार्च को अधिसूचना जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 4 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी।

कलक्ट्रेट सभागार में नामांकन स्थल का जायजा लेने पहुंचे जिला अधिकारी श्री चंद्र प्रकाश सिंह ने अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने नामांकन स्थल का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को संबोधित किया। जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने कलक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण करते हुए की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया। नामांकन स्थल की ओर आने वाले रास्तों पर बैरिकेटिंग करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट परिसर में वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। इसके लिए वाहनों को बाहर ही खड़ा कराए जाने के लिए पार्किंग में व्यवस्था कराई गई है। अधिकारियों, कर्मचारियों के वाहनों को भी पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन आयोग के द्वारा प्रत्याशियों के साथ निर्धारित व्यक्तियों के अतिरिक्त कोई भी प्रवेश नहीं करेगा। अपर अधिकारी वित्त राजस्व विवेक कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. प्रशांत कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *