Uncategorized

Income Tax Raid Jharkhand: 3 करोड़ कैश, ज्वेलरी बरामद

Share News

धनबाद. झारखंड की कोल नगरी यानी धनबाद में कोयला व्यव्सायी अनिल गोयल ग्रुप और दीपक पोद्दार ग्रुप के आवास, होटल, हार्डकोक भट्टा पर इनकम विभाग की टीम की रेड दूसरे दिन भी जारी है. धनबाद में कुल 40 स्थानों पर आईटी की रेड बुधवार से ही चल रही है.

इनकम टैक्स विभाग को रेड में 3 करोड़ नगद के साथ-साथ कीमती जेवरात हाथ लगे हैं साथ ही लेनदेन सम्बंधित दस्तावेज भी टीम के हाथ लगे हैं. बरामद नगद, जेवरात और दस्तावेजों को आईटी ने जब्त कर लिया है. अनिल गोयल और दीपक पोद्दार के आलवे सुरेश चौधरी, मन्नू सिंह, प्रिंस होटल मालिक रमेश गोयल, क्राउन प्लाजा होटल के शब्बीर आलम, वेडलोक होटल, राणा रंजीत सिंह, सुरेश अग्रवाल, अनिल खेमका के यहां भी आईटी की रेड चल रही है.

कम कीमत पर कोयला लेकर अधिक दाम पर कोयला बेचने का इनकम टैक्स को साक्ष्य मिले थे, जिसके आधार पर ये छापेमारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम को 41.81 करोड़ रुपये टैक्स चोरी के साक्ष्य मिले हैं, जिसके बाद ये कार्रवाई जारी है. इनकम टैक्स और ईडी दोनों झारखंड के अलग-अलग जिलों में इन दिनों रेड कर रही है. इस रेड के और भी व्यापक होने की संभावना है, इसकी जानकारी इनकम टैक्स के सूत्रों ने दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *