Live News

खुर्जा : फर्जी पैन कार्ड और आधार कार्ड के बल पर जमीन का फर्जी बैनामा करने पहुंची पुष्पा, ठग लिए 31 लाख

Share News
5 / 100

खुर्जा। ईब्राहिमपुर जुनैदपुर मौजपुर गांव में वृद्धा पुष्पा देवी की सात हजार गज जमीन बेचने के नाम 31 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया। बैनामा के दौरान आरोपियों ने फर्जी पैन कार्ड और आधार कार्ड पेश कर दिए। कार्ड में कमियां मिलने पर अधिवक्ता ने खरीदार को सतर्क कर पुलिस को सूचना दी। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चार आरोपियों को जेल भेज दिया है। पुलिस जांच में देखा गया कि आरोपियों ने जमीन बेचने से पहले पुष्पा देवी के नाम पर फर्जी बैंक खाता भी खोल रखा था। इसमें फर्जी पैन कार्ड और आधार कार्ड का इस्तेमाल किया गया था। इसी में रकम जमा कराई गई थी।

रजनी एक साथ इतनी ज्यादा जमीन नहीं खरीदना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने पहले इन्कार कर दिया। ऐसे में आरोपियों ने दो और खरीदार ढूंढे। इसमें खुर्जा नगर के नयागंज मोहल्ला निवासी मिनी गर्ग और पूजा अग्रवाल को भी जमीन खरीदने के लिए राजी किया। ऐसे में पूजा से आठ फरवरी, रजनी से 19 और मिनी गर्ग से 21 फरवरी को जमीन मालिक पुष्पा देवी के खाते (फर्जी खाता) में 10-10 लाख रुपये आरटीजीएस करवा लिए गए।

मामले में जमीन खरीदने वाली खुर्जा कोतवाली क्षेत्र की वैशाली कॉलोनी निवासी रजनी ने थाने में 21 फरवरी को मुकदमा दर्ज कराया था। रजनी ने बताया कि वह जेवर रोड पर खाली प्लॉट तलाश रही थीं। इसी दौरान वह मौजपुर गांव निवासी राहुल गौतम के संपर्क में आईं। राहुल के साथ जेवर निवासी विशन कुमार और हाथरस निवासी संदीप भी थे। तीनों ने मौजपुर गांव में लगभग सात हजार गज जमीन दिखाई। इसकी कीमत एक करोड़ रुपये बताई गई। इसके लिए तीनों ने जमीन मालिक से सौदा कराने की बात कही।

पीड़ित की ओर से तहसील पर बैनामा की सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर गई और दस्तावेज की जांच पड़ताल की। शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी और फर्जी बैनामा करने के आरोप में संदीप, विशन, राहुल, मीनू, नीलम, प्रभा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें पुष्पा देवी को जमीन बिकने की जानकारी नहीं है। चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *