Live News

नोएडा : बहुमंजिला इमारत के स्प्लिट AC में ब्लास्ट, 10वीं मंजिल के फ्लैट में लगी आग

Share News
5 / 100

नोएडा में एक बहुमंजिला इमारत में एसी फटने से गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग से फ्लैट में रखा सामान जल गया। अपार्टमेंट के लोग भागकर बाहर आए। पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी। फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

नोएडा सेक्टर-100 में लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी है। यहां टावर नंबर-28 में 10वीं फ्लोर पर लगे स्प्लिट एसी में आग लगी। जब तक घर के लोग कुछ समझ पाते तब तक एसी में ब्लास्ट हो गया। तेज धमाके बाद वहां भगदड़ जैसे हालत हो गए।

अपार्टमेंट की सिक्योरिटी ने तुरंत सभी फ्लैट को खाली करवाया। इधर, फ्लैट में आग तेजी से फैल गई। बेडरूम व अन्य कमरों को चपेट में ले लिया। 10वीं फ्लोर से तेज लपटें और धुआं निकलने लगा।

एसी में ब्लॉस्ट होने के बाद आग तेजी से फैली। अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने बताया कि शुक्र था कि बिल्डिंग का फायर सिस्टम एक्टिव हो गया। आग बाकी फ्लैट्स तक नहीं पहुंच पाई। क्योंकि, 10वीं मंजिल होने के चलते फायर बिग्रेड के लिए मुश्किल हो रही थी। दमकल की गाड़ियों के बाद हाइड्रोलिक को भी बुलाया गया।

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि सुबह 10 बजकर 11 मिनट पर अपार्टमेंट में आग की सूचना मिली। कमरे में स्प्लिट एसी में आग के बाद ब्लास्ट हुआ। फ्लैट में लगे फायर इक्यूप्मेंट काम करने लगे। आग एक कमरे तक ही सीमित रही। फ्लैट को ठंडा किया जा रहा है।

ऐहतियात के तौर पर आसपास के फ्लैट के लोगों को भी बाहर निकाला गया। पानी की बौछारें अगल-बगल के फ्लैट पर भी की गईं, ताकि बिल्डिंग को ठंडा रखा जा सके। अभी तक कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *