Latest

रांची : मुख्यमंत्री बदले जाने की अटकलों के बीच झारखण्ड की राजनीति में बड़ा सियासी घटनाक्रम

Share News
4 / 100

रांची/धनबाद (दीपक कुमार), झारखंड में सीएम चेहरा बदलने को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही है।भाजपा ने दावा किया कि वर्तमान सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं।चर्चाओं के बीच,भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात करेगा। प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से आग्रह करेगा कि अगर हेमंत सोरेन सरकार मुख्यमंत्री की पत्नी को उनके उत्तराधिकारी के रूप में नियुक्त करने का प्रस्ताव रखती है तो वह कानूनी विशेषज्ञों और अटॉर्नी जनरल से इस पर सुझाव मांगें।

मुख्यमंत्री की पत्नी हो सकती हैं सीएम- बाबूलाल मरांडी

मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भूमि और धन शोधन घोटाले में शामिल सोरेन द्वारा अपनी पत्नी कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने का कोई भी प्रयास लोकतंत्र का मजाक होगा। मरांडी ने दावा किया कि झामुमो विधायक सरफराज अहमद के सोमवार को इस्तीफे से संकेत मिलता है कि सोरेन अपनी पत्नी को इस सीट से मैदान में उतारना चाहते हैं और कथित घोटाले में जेल जाने की स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।

सीएम की पत्नी कभी सीएम नहीं बन सकतीं- मरांडी

भाजपा ने दावा किया कि ओडिशा की मूल निवासी होने के कारण कल्पना सोरेन झारखंड में आरक्षित सीट से विधायक नहीं बन सकतीं, राज्य की मुख्यमंत्री तो दूर की बात हैं।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो यह लोकतंत्र का मजाक होगा, साथ ही कानूनी ढांचे के खिलाफ होगा। मरांडी ने कहा कि अगर हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री के रूप में पेश करते हैं तो यह उनकी बड़ी भूल होगी।

हेमंत सोरेन क्यों ईडी से इतना डर रहें- बाबूलाल मरांडी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ईडी से मुख्यमंत्री सोरेन क्यों डर रहे हैं। केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें सात समन जारी किए थे। अगर सीएम ने कुछ गलत नहीं किया तो उन्हें ईडी का खुलकर सामना करना चाहिए। ईडी द्वारा लगातार सीएम सोरेन को समन दिया गया, लेकिन उन्होंने उस समन का जवाब देना भी उचित नहीं समझा। मरांडी के मुताबिक, हेमंत सोरेन सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूब गई है। ईडी की छापेमारी के दौरान एक आईएएस अधिकारी के पास से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *