Latest

नर्मदा घाटी के डूब प्रभावितों के साथ मेघा पाटकर ट्रैक्टर रैली के माध्यम से पहुंची धरमपुरी

Share News
3 / 100

धरमपुरी (सुनिल निगवाल), नर्मदा घाटी के डूब प्रभावितों ने शुक्रवार को ट्रैक्टर रैली निकालते हुए मांगों को पूरा करने की मांग की। ट्रैक्टर-रैली के माध्यम से प्रभावितों ने विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर सभाएं की। जिसमें मांगों को लेकर आवाज बुलंद की गई।

दोपहर के समय सेंचुरी के मजदूर तथा नर्मदा बचाओ आंदोलन के बैनर तले धरमपुरी बस स्टैंड में नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ता सैकड़ों की तादाद में नर्मदा घाटी के किसान, मजदूर और मछुआरे ट्रैक्टरों पर सवार होकर रैली के रूप में निकले। रैली बड़वानी से शुरू होकर ठिकरी, खलघाट होते हुए धरमपुरी पहुंची धरमपुरी से निसरपुर के लिए निकली।

इसके बाद रैली आगे बढ़ी। यहां से ट्रैक्टर रैली धरमपुरी पहुंची जहां सभा रखी गई। डूब प्रभावितों की मांगे पूरी हो सरदार सरोवर बांध से प्रभावित नर्मदा घाटी के डूब प्रभावितों की मांगों को लेकर निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली में मांगों को पूरा करने को लेकर आवाज उठाई गई। इस ट्रैक्टर रैली में नर्मदा घाटी के सभी धार और बड़वानी , खरगोन जिले के विस्थापित, डूब प्रभावित सहित अन्य लोग शामिल हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर भी रैली में मौजूद रहीं। उन्होंने सभाओं को भी संबोधित किया। इस रैली के माध्यम से विशेषकर किसानों की उपज का सही दाम और स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने, डूब प्रभावितों के विभिन्न मुद्दे, 2023 में आई डूब से प्रभावितों को न्याय सहित अन्य विषयों को उठाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *