Religion

शनि हुए उदय… इन राशियों पर साड़ेसाती और ढैया का दिखेगा प्रभाव

Share News
4 / 100

अयोध्याः ज्योतिष गणना में एक निश्चित समय अंतराल पूरा करने के बाद एक ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करता है. यह स्थिति हर एक ग्रह में देखने को मिलता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब भी शनिदेव की चाल में बदलाव अथवा परिवर्तन होता है तो कुछ राशियों पर साड़ेसाती शनि की ढैया शुरू होती है. हालांकि बीते 8 मार्च को शनि देव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में उदित हुए हैं. जिसका प्रभाव संपूर्ण जगत सहित कुछ राशियों पर शनि देव की साड़ेसाती और ढैया का कष्टकारी प्रभाव शुरू होने वाला है. जिससे कुछ राशियों के जातक को सावधान रहने की जरूरत है.

शनिदेव के कुंभ राशि में उदित होने से मीन राशि के लोगों पर भी साड़ेसाती का कष्टकारी प्रभाव शुरू हो गया है. साल 2024 में मीन राशि के लोगों पर साड़ेसाती का पहला चरण शुरू हुआ है. ऐसी स्थिति में इस राशि के जातक को कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहिए. सेहत संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. फिजूल खर्च हो सकते हैं.

शनि देव के साड़ेसाती और ढैया से मुक्ति पाने के लिए प्रत्येक शनिवार को शनि मंदिर में जाकर शनि जी की प्रतिमा के सामने शनि चालीसा और शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए, इसके अलावा आपको प्रतिदिन भोलेनाथ की आराधना करनी चाहिए. साथ ही हर सोमवार को भगवान शिव का रुद्राभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से सभी कष्ट से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा प्रत्येक शनिवार के दिन किसी गरीब अथवा जरूरतमंद को काले तिल सरसों का तेल कंबल और कुछ दक्षिणा देना चाहिए. प्रत्येक शनिवार के दिन शनि देव के तांत्रिक मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से शनि के साड़ेसाती और ढैया से मुक्ति मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *