Live News

उन्नाव : आग से युवक की मौत मामले में सीओ-इंस्पेक्टर हटाए गए, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह की की थी कोशिश

Share News

उन्नाव भूलेमऊ का रहने वाला श्रीचंद ने मुकदमे में न्याय नहीं मिलने पर बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह की कोशिश की थी। उपचार के दौरान उसकी लखनऊ में मौत हो गई थी। शुक्रवार को शव गांव पहुंचा तो परिजनों ने सड़क जाम कर हंगामा कर शुरू किया। करीब पांच घण्टे बाद परिजन अधिकारियों के समझाने पर अंतिम संस्कार को राजी हुए। जिसके बाद देर शाम शव का अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस पर लगे आरोप के बाद एसपी ने सीओ पुरवा, इंस्पेक्टर पुरवा को हटा दिया है और जांच के बाद उचित न्याय दिलाने की बात कही है।

श्रीचंद का शव शुक्रवार की दोपहर घर पहुंचा तो परिजनों ने कई मांगो को रखते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजनो का आरोप है कि पुलिस ने मामले मे लापरवाही बरती है। पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो। इसके साथ ही परिवार के एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाए। गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। करीब पांच घंटे गहमागहमी के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने पर परिजन राजी हुए और शाम को अंतिम संस्कार किया।

q? encoding=UTF8&ASIN=B0CP9N3DPT&Format= SL160 &ID=AsinImage&MarketPlace=IN&ServiceVersion=20070822&WS=1&tag=google09b3 21&language=en INir?t=google09b3 21&language=en IN&l=li2&o=31&a=B0CP9N3DPT

परिजनों के द्वारा लगाये गये आरोपों के बाद एसपी सिद्वार्थ शांकर मीणा ने लापरवाही बरतने पर सीओ पुरवा दीपक सिंह को हटाकर पुलिस कार्यालय सम्बद्व कर दिया। इसके साथ ही इंस्पेक्टर पुरवा सुरेश सिंह को प्रभारी पद से हटाकर जन शिकायत प्रकोष्ठ भेजा है। इसके साथ ही जांच बदलने की बात कही है।

घटना के बाद पुलिस की जांच पड़ताल में यह भी सामने आया कि श्रीचंद ने जो मुकदमा दर्ज कराया उसके विपक्षी सबीरा पत्नी शरीफ अली में भी आरोप लगाकर तहरीर दी थी कि वह अपने घर के बाहर बैठी थी तभी पड़ोसी श्री चंद, मूलचंद, रामस्वरूप महेंद्र ने पुरानी बातों को लेकर गंदी-गंदी गालियां देते हुए मारा पीटा था। बचाने आए देवर मुनीर अली को भी जान से मारने की धमकी दी थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

श्रीचंद का शव पोस्टमार्टम होने के बाद जैसे ही गांव पहुंचा कोहराम मच गया। पत्नी संध्या बेसुध होती रही। पारिवारिक जनों ने अंतिम संस्कार करने की बजाय आक्रोशित होकर पुरवा अचलगंज मार्ग को जाम कर दिया और उन्होंने श्रीचंद की पत्नी को एक करोड़ रुपए का मुआवजा और इंस्पेक्टर पुरवा संतोष सिंह समेत दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

बवाल को बढ़ता देख पूर्व सपा विधायक उदय राज सपा नेता वीरेंद्र शुक्ला समेत अन्य क्षेत्रीय लोग भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन की तरफ से वहां पर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह, सीओ हसनगंज संतोष सिंह, महिला थाना प्रभारी अर्चना सिंह समेत कई पुलिस थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और परिजनों से बात कर मामला शांत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *