Crime News

कौशांबी में 10th के छात्र ने किया सुसाइड, आश्रम पद्धति बरैसा स्कूल के हॉस्टल में लटका मिला शव

Share News
5 / 100

कौशांबी के आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में 10वीं के छात्र की लाश हॉस्टल के कमरे में लटकती मिली है। छात्र साइन्स का पेपर देने के बाद डिप्रेशन में था। गुरुवार रात को वह मेस में खाना खाने नहीं आया। इसके बाद वार्डन ने उसकी तलाश शुरू की। छात्र का शव हॉस्टल के एक सुनसान कमरे में लटका मिला।

वह स्कूली ड्रेस भी पहने हुआ था। गले में उसके आई कार्ड भी पड़ा था। इसके बाद वार्डन ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के भेज दिया है।

दरअसल, पश्चिम शरीरा के बरैसा गांव में पंडित दीन दयाल आश्रम पद्धति विद्यालय है। यहां जिले के गरीब परिवार के बच्चों पढ़ते हैं। सभी बच्चे स्कूल के हॉस्टल में ही रहते हैं। इसमें फतेहपुर धाता के बम्हरौली गांव का आदित्य कुमार भी रहकर पढ़ाई करता था। आदित्य 10वीं का छात्र है। उसकी बोर्ड की परीक्षा चल रही थी।

साइंस का पेपर हो गया था खराब
गुरुवार सुबह उसने साइंस का पेपर दिया था। दोस्तों के मुताबिक, आदित्य पेपर खत्म होने के बाद से काफी सोच विचार में बैठा था। दोपहर का लंच भी उसने नहीं किया। अकेले बैठा था, तो उन्होंने उसे टोका था। जिसके बाद वह हॉस्टल के कमरे में अपने बेड पर लेट गया।

स्कूली ड्रेस में लटकी मिली लाश
देर रात खाने के समय आदित्य कुमार हॉस्टल की मेस में खाना खाने नहीं आया था। इसके बाद वार्डन ने उसके दोस्तों ने पूछताछ की। मगर उन लोगों ने कहा कि उन्हें उसके बारे में पता नहीं है। इसके बाद वार्डन ने उसकी तलाश शुरू की। आदित्य का शव हॉस्टल के सुनसान कमरे में लटका मिला।

वार्डन ने इसकी सुचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर आकाश सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी दिलीप पटेल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अफसरों ने जांच-पड़ताल के साथ ही साथी छात्रों का बयान लिया। पुलिस ने घटना के बारे में परिवार वालों को बताया। इसके बाद घरवाले मौके पहुंचे।

थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया, वार्डन की सूचना पर शव कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया शुरू कराई गई है। बच्चे के मां पिता को घटना की जानकारी देकर उनसे विधिक कार्रवाई के लिए तहरीर की मांग की गई। तहरीर मिलने व पीएम रिपोर्ट के आधार पर मुकद्दमा दर्ज किया जाएगा। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *