Dailynews

पति ने दिया तीन तलाक…सास ने करवाया देवर से हलाला

Share News
4 / 100

गोंडा में 23 वर्षीय लड़की के साथ ट्रिपल तलाक और हलाला की घटना सामने आई है। आरोप है कि पति ने पहले पत्नी को तीन तलाक दिया। इसकके बाद सुलह समझौता कर पीड़िता जब अपने घर रहने के लिए पहुंची, तो सास ने पीड़िता का देवर से हलाला कराया। देवर से हलाला कराए जाने के बाद फिर आरोपी पति ने पीड़िता के साथ निकाह किया। पीड़िता का गर्भपात कराकर फिर से ट्रिपल तलाक देकर घर से भगा दिया। पीड़िता ने पति, देवर और सास-ससुर समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

दरअसल, गोंडा के देहात कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली लड़की का निकाह बीते साल 25 सितंबर को तसौव्वर उर्फ बेचई के साथ हुई थी। तसौव्वर थाने में चौकीदार का काम करता है। घर में उसकी मां और एक भाई है।

पीड़िता के मुताबिक, जब वो निकाह के बाद ससुराल गई तो पता चला कि पति पहले से शादीशुदा है, वो 5 बच्चों का पिता है, फिर भी वो पति के साथ रही। मगर, दहेज का ताना देकर 50 हजार रुपये और मोटरसाइकिल की डिमांड की गई।

पति ने तीन तलाक देकर घर से भगाया…थाने में सुलह
पीड़िता ने अपनी मां से दहेज मांगे जाने की बात बताई, तो पीड़िता की मां ने गरीबों की बात कह कर दहेज देने से मना कर दिया। इसके बाद मेरे पति ने मेरी मां से कहा कि मुझे दहेज चाहिए अगर तुम अपनी बेटी के साथ मेरा रिश्ता रखना चाहती हो तो, तभी हम तुम्हारी बेटी को रखेंगे, नहीं तो हम नहीं रखेंगे।

इसके बाद आरोपी पति ने उसके साथ मारपीट की। पति ने तीन तलाक देकर घर से भगा दिया। पीड़िता ने गोंडा महिला थाना में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। दोनों पक्षों का आपसी सुलह समझौता करा दिया गया। वहां सुलह-समझौते के बाद वापस ससुराल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *